Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar: गया में SSB ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बिहार के गया में पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस्माइलपुर स्टेशन के पास पुलिस द्वारा एक डेटोनेटर, 30 मीटर वायर, एक 12 वोल्ट की बैटरी, एक 5 लीटर का केन, 100 ग्राम गंधक, सुतरी समेत 11 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है।

ssb and police thwart big conspiracy of naxalites in gaya bihar
X

एसएसबी कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के गया जिले में एसएसबी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। बताया जाता है कि गया जिले में कोंच थाना के इस्माइलपुर स्टेशन के पास एसएसबी व पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जहां इस्माइलपुर स्टेशन के पास हाईस्कूल के समीप झाड़ी में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में विस्पोटक सामग्री छिपाकर रखी गई थी। कोंच थाना पुलिस व एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में वहां से एक डेटोनेटर, 30 मीटर वायर, एक 12 वोल्ट की बैटरी, एक 5 लीटर का केन, 100 ग्राम गंधक व सुतरी के साथ 11 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। पुलिस को संदेह है कि यहां नक्सली किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। जिसको पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई के द्वारा नाकाम कर दिया गया है।

विस्फोटक पदार्थ एसएसबी जवानों द्वारा डिफ्यूज कर दिये गये

जानकारी के आधार पर एसएसबी अधिकारी लोकेश कुमार सिंह को गया में इस्माइलपुर स्टेशन के पास विस्फोटक पदार्थ छिपाए जाने की गुप्त जानकारी प्राप्त हुई थी। जिसके बाद एसएसबी की टीम ने कोंच थाना पुलिस की टीम के साथ मिलकर इस संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया। जहां से 11 किलो विस्फोटक के साथ 30 मीटर वायर, एक 12 वोल्ट की बैटरी, एक 5 लीटर का केन समेत अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई। बताया जाता है कि जिसके बाद तलाशी के वक्त बरामद हुये विस्फोटक पदार्थ को एसएसबी जवानों द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया है।

Next Story