Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

समस्तीपुर में जानकी एक्सप्रेस से टकराई पोकलेन, हादसे में चालक गंभीर रूप से जख्मी

बिहार के समस्तीपुर में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। जहां मनिहारी के लिए जा रही जानकी एक्सप्रेस की एक पोकलेन मशीन से टक्कर हो गई। इस हादसे में पोकलेन ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया है।

समस्तीपुर में जानकी एक्सप्रेस से टकराई पोकलेन, हादसे में चालक गंभीर रूप से जख्मी
X

जानकी एक्सप्रेस हादसा

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर (Samastipur) में समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड (Samastipur-Khagaria Rail Block) पर एक बड़ा ट्रेन हादसा (Train accident) हो गया है। इस दुर्घटना में जयनगर से मनिहारी के लिए चली जानकी एक्सप्रेस (Janaki Express) शिकार हो गई। जानकारी के अनुसार समस्तीपुर- सहरसा रेल खंड पर नयानगर में बखरी ढाला पर यह हादसा हुआ। जहां जानकी एक्सप्रेस की एक पोकलेन मशीन से टक्कर हो गई। इस हादसे में पोकलेन ड्राइवर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वहीं जानकी एक्सप्रेस का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

जानकारी के अनुसार इस ट्रेन हादसे में किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है। हादसे के बाद रेल विभाग में हड़कंप मच गया है। यह हादसा सुबह करीब 8.30 बजे हुआ। समस्तीपुर से सहरसा के लिए चली जानकी एक्सप्रेस जिस वक्त बखरी ढाला के पास पहुंची। उसी दौरान गुमटी खुली हुई थी। साथ ही गुमटीमैन लापता था। जिससे पोकलेन लेकर चालक गुमटी तक पहुंच चुका था।

जिससे से ट्रेन के इंजन की पोकलेन मशीन से टक्कर हो गई। वहीं बताया जा रहा है कि टक्कर के बाद ट्रेन के इंजन में फंसने से पोकलेन करीब 500 मीटर तक घसीटता चला गया। ट्रेन के इंजन में भी खराबी आ गई।

दुर्घटना की वजह से गंभीर रूप से घायल हुए पोकलेन ड्राइवर को तुरंत रोसड़ा अस्पताल भेजा गया। वहां से ट्रेन ड्राइवर को पटना के लिए रेफर कर दिया गया। ट्रेन हादसा होने सूचना पर रेल पुलिस व आइपीएफ के अलावा हसनपुर के बीडीओ, सीओ व हसनपुर के थाना अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Next Story