Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय बोले - राज्य में लगातार घट रहा कोरोना संक्रमण, लोग भी बीमारी से निजात पाने के लिए कर रहे सहयोग

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बताया कि सूबे में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिये बिहार सरकार द्वारा हर रोज प्रगति की जा रही है। जिसका परिणाम है कि कोरोना वायरस सूबे में लगातार घट रहा है।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय बोले - राज्य में लगातार घट रहा कोरोना संक्रमण, लोग भी बीमारी से निजात पाने के लिए कर रहे सहयोग
X
मंगल पाण्डेय

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने बुधवार को कहा कि सूबे में कोरोना वायरस की जांच का दायरा निरंतर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि राजधानी पटना में प्रतिदिन जांच का लक्ष्य 3,700 से बढ़ाकर 5,500 करने से दहशतजदा लोगों ने राहत महसूस की है। मंगल पाण्डेय ने बताया कि अब आरटीपीसीआर या एंटीजेन जांच के लिए लोगों को इंतजार नहीं करना पड़ रहा है।

मंगल पाण्डेय ने कहा कि पंजियन से लेकर सैंपल देने तक में लोगों को कोई परेशानी का समाना नहीं करान पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि ज्यादा से ज्यादा आधे घंटे में लोग कोरोना संक्रम की जांच के लिए सैंपल देकर आराम से अपने घरों को लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा कम से कम हो इसे लेकर शहर से गांवों तक सरकार द्वारा व्यापक व्यवस्था की गई है।

मंगल पाण्डेय ने बताया कि कोरोना वायरस पर काबू पाने की दिशा में बिहार प्रतिदिन प्रगति कर रहा है। सूबे में कोरोना से स्वस्थ मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हो रहा है। मंगल पाण्डेय ने बताया कि राष्ट्रीय औसत के अनुसार बिहार में रिकवरी रेट 88 फीसदी से उपर है। इसी तरह बिहार में कोरोना वायरस की दर लगातार घट रहा है व यह करीब 1.5 फीसदी तक पहुंच गई है।

वहीं मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निजात पाने के लिए शहरी क्षेत्र से लेकर गांवों तक में आम लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इसके अलावा लोग स्वयं कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर उत्सुक दिखायी पड़ रहे हैं।




Next Story