Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार: सीएम आवास से जुड़े 60 लोग कोरोना संक्रमित, तेजस्वी बोले- आम लोगों का कैसे होगा इलाज

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की भतीजी समेत सीएम आवास से जुड़े 60 लोग कोरोना संक्रमति पाए गए हैं। जिसके के बाद राजद नेता तेजस्वी ने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जब खासों का ये हाल है तो आम लोगों का क्या होगा।

coronaverus bihar 60 people associated with CM residence, corona infected, stunning how common people will be treated
X
राजद नेता तेजस्वी यादव

लालू के बेटा एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरते हुए कहा कि तमाम एहतियाद के बावजूद कोरोना वायरस सीएम आवास में पहुंच गया। आगे तेजस्वी ने आम लोगों के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जब खास लोगों का ये हाल तो कल्पना कीजिए कैसे आम आदमी कोरोना के संक्रमण से बचा होगा या बचेगा। तेजस्वी ने यादव ने कहा कि बिहार में कोरोना वायरस अकल्पनीय रूप से भयावह हो गया है। वहीं तेजस्वी यादव ने सरकार पर नाकामी छिपाने के सभी हथकंडे अपनाने का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सबू में कोरोना वायरस की ना तो अपेक्षित जांच है और ना ही बेहतर इलाज किए जाने की व्यवस्था है।

पटना में मंगलवार को 255 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिसमें नीतीश की भतीजी समेत सीएम आवास से जुड़े 60 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएम हाउस से जुड़े 628 लोगों के सैंपल लिए गए थे।

सीएम की भतीजी को पटना एम्स में भर्ती कराया गया है। साथ ही पटना मेयर का बेटा शिशिर कुमार, वार्ड 38 के पार्षद सशक्त स्थायी समिति के सदस्य आशीष कुमार सिन्हा, वार्ड 62 की पार्षद तारा देवी के पति व बेटे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। दूसरी ओर बिहार में भाजपा के परिहार की विधायक गायत्री देवी समेत 385 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं, रेलवे हाजीपुर मुख्यालय के मुख्य कार्यालय अधीक्षक समेत 3 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

पटना में सबसे ज्यादा प्रभावित पटना सिटी इलाका है। यहां के 37 मुहल्लों में 62 नए मरीज सामने आए। इनमें श्री गुरुगोविंद सिंह अस्पताल के 3 डॉक्टर, अस्पताल प्रबंधक, चार कर्मचारी, एक एएनएम भी शामिल है। वहीं टीबीडीसी हॉस्पिटल के 3 डॉक्टर समेत 12 कर्मी भी संक्रमित हुए हैं। चौकशिकार के एक डॉक्टर भी संक्रमित हैं। बिजली कंपनी मुख्यालय के एक अधीक्षण अभियंता भी कोरोना संक्रमित हो गए।

जिला प्रशासन के अनुसार मंगलवार तक पटना में 1397 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए। इनमें 560 ठीक हो चुके हैं। 12 की मौत हो चुकी है। दूसरी ओर मुजफ्फरपुर के बैंक अधिकारी समस्तीपुर निवासी राजीव कुमार व सीताराम सिंघानिया की एम्स में मौत हो गई।

कंकड़बाग, राजेंद्रनगर, कदमकुआं, शास्त्रीनगर, शेखपुरा, सदाकत आश्रम, बेउर, अनीसाबाद, राजीवनगर, हथुआ मार्केट, रामकृष्णानगर, गांधी मैदान में भी कोरोना पॉजिटिव नए मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 324 संक्रमित कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। इससे राज्य में कुल ठीक होने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9338 हो गई है।

Next Story