Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Guideline : दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूजे को डंडे की मदद से पहनाई वरमाला, नजारे को देखकर हर कोई रह गया दंग

बिहार में कोरोना वायरस से बेहाल लोग हर स्थिति में अपनी सुरक्षा को लेकर कदम उठाते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच कोरोना काल में बेगूसराय में एक अनोखी शादी संपन्न हुई। जो बेगूसराय समेत पूरे बिहार में चर्चाओं का विषय बन रही है।

begusarai following corona guideline bride groom wore garland with stick each other Coronavirus latest updates in hindi
X

बेगूसराय तस्वीर

बिहार (Bihar) में जहां कोरोना महामारी (Corona epidemic) से लोग बेहाल हैं और अपनी सुरक्षा के लिए कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का भी पालन कर रहे हैं। वहीं बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में कोरोना काल (Corona era) में हुई शादी (marriage) में दूल्हा और दुल्हन (Bridegroom) ने कोरोना गाइडलान का पालन करके एक खास उदाहरण पेश कर दिया है। यह अनोखी शादी बेगूसराय के साथ-साथ पूरे बिहार में सुर्खियां बिटोर रही हैं। हुआ ये कि यहां दूल्हा और दुल्हन ने एक दूसरे के बीच इतनी सामाजिक दूरी बनाई कि एक दूसरे को वरमाला (Varmala) भी डंडे की मदद से पहनाई है। शादी में उपस्थित रहे लोग दूल्हा-दुल्हन की प्रशंसा कर रहे हैं। साथ ही इस नजारे को कोई भी भूलने का प्रयास नहीं कर रहा है।

बताया जा रहा है कि बेगूसराय ( Begusarai) में शुक्रवार की रात को एक शादी संपन्न हुई। कोरोनाकाल की यह ऐसी अनोखी शादी है जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल (Corona protocol) का हर तरह से पालन किया गया। पूरा वाक्या तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र के तेघरा बाजार एक शादी समारोह में निभाया गया। बताया जा रहा है गिरधारीलाल सुल्तानिया के बेटे कृतेश कुमार की शादी बेगूसराय के ज्योति कुमारी के साथ 30 अप्रैल की रात को सम्पन्न हुई।

सरकारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 50 लोगों की मौजूदगी में इस शादी समारोह की शुरुआत की गई। इस मौके पर दूल्हा व दुल्हन दोनों अपने-अपने फेस को मास्क से ढके हुए थे। साथ ही उन्होंने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए डंडे के सहारे एक दूजे को माला पहनाकर वरमाला की रस्म अदायगी की। डंडे की मदद से वरमाला की रस्म अदायगी के बाद से यह विवाह चर्चाओं का विषय बन गया है। कोरोना काल में सामाजिक दूरी, मास्क लगाने का गाइडलाइन जारी है। ऐसे में इस तरह से शादी करके इन दूल्हा-दुल्हन ने लोगों को जागरूक भी किया।

दूल्हा बोला यादगार रहेगी मेरी शादी

दूल्हे का कहना है कि उनकी यह शादी यादगार रहेगी। विशेष तौर पर डंडे की मदद से जयमाला करना उनको हमेशा याद रहेगा। स्थानीय लोग भी इस विवाह को ऐतिहासिक करार दिया है और कहा कि यह शादी समाज को कोरोना गाइडलाइन पालन करने के लिए प्रेरित भी करती है।

Next Story