Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ayushman Bharat Yojana : सभी सीएससी सेंटर संचालक अपने-अपने सेंटर पर आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों की सूची रखेंगे

सभी पात्र लाभार्थियों को मोबाइल पर एसएमएस भेजे गए हैं जिन लाभार्थियों को मोबाइल पर आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) से संबंधित कोई भी एसएमएस यह मैसेज आया है वह लाभार्थी भी अपने नजदीक सीएससी सेंटर या अपनी आशा से मिलकर अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकता है और लाभार्थी पाए जाने पर अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकता है।

Ayushman Bharat Yojana : सभी सीएससी सेंटर संचालक अपने-अपने सेंटर पर आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों की सूची रखेंगे
X

डीसी श्याम लाल पूनिया

हरिभूमि न्यूज. झज्जर

जिला में आयुष्मान भारत पखवाड़ा के तहत जिन योग्य लाभार्थियों ने अपने आयुष्मान कार्ड (Ayushman card) नहीं बनवाए हैं वे अपने कार्ड अवश्य बनवाएं। सरकार द्वारा आयुष्मान भारत पखवाड़ा की अवधि को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी डीसी श्याम लाल पूनिया ने दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांवों में शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों का आहवान किया कि वे सरकार की इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं।

डीसी ने निर्देश दिए कि सभी सीएससी सेंटर संचालक अपने-अपने सेंटर पर आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की सूची रखेंगे। लाभार्थी अपनी पात्रता जानने के लिए अपनी आशा या अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर आयुष्मान भारत लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

जिला आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी ने बताया की योजना के तहत सभी पात्र लाभार्थियों को मोबाइल पर एसएमएस भेजे गए हैं जिन लाभार्थियों को मोबाइल पर आयुष्मान भारत योजना से संबंधित कोई भी एसएमएस यह मैसेज आया है वह लाभार्थी भी अपने नजदीक सीएससी सेंटर या अपनी आशा से मिलकर अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकता है और लाभार्थी पाए जाने पर अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकता है। बता दें कि सामाजिक एवं आर्थिक जनगणना 2011 के आधार पर बनी लाभार्थियों की सूची में जिनका नाम है, उनका गोल्डन कार्ड बनेगा।

Next Story