Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Zila Panchayat Results: 67 सीटों पर बीजेपी की जीत पर सीएम योगी का बयान, सपा के खाते में आईं इतनी सीटें, यहां पढ़ें पूरा रिजल्ट

उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा से पहले जिला पंचायत के चुनाव रिजल्ट को बहुत अहम माना जा रहा है। शनिवार को जिला पंचायत के चुनाव परिणाम का रिजल्ट सामने आया है।

UP Zila Panchayat Results: 67 सीटों पर बीजेपी की जीत पर सीएम योगी का बयान, सपा के खाते में आईं इतनी सीटें, यहां पढ़ें पूरा रिजल्ट
X

उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा से पहले जिला पंचायत के चुनाव रिजल्ट को बहुत अहम माना जा रहा है। शनिवार को जिला पंचायत के चुनाव परिणाम का रिजल्ट सामने आया है। शनिवार को प्रदेश के 75 जिलों के रिजल्ट को घोषित कर दिया गया। जिसमें बीजेपी ने मोर्चा मार लिया, तो वहीं समाजवादी पार्टी को कम सीटें मिली हैं।

67 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

जिला पंचायत के चुनाव रिजल्ट में 75 जिलों में से 67 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है। तो वहीं अखिलेश यादव की पार्टी सपा ने सिर्फ 5 सीटों पर ही जीत हासिल की है। जबकि इसके अलावा बाकी सीटों में लोकदल, निर्दलीय और जनसत्ता दल के एक-एक प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। भाजपा ने 75 में से 67 सीटें जीत कर 2022 के विधानसभा चुनाव में विजय का बिगुल फूंक दिया है।

बीजेपी की जीत के बाद सीएम योगी ने सभी प्रत्याशीयों को बधाई दी है। आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ये पीएम नरेंद्र मोदी की लोक कल्याणाकारी नीतियों की वजह का परिणाम है। ये जीत सरकार के प्रति जनता के भरोसे को दर्शाती है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की एटा, बलिया, संत कबीरनगर और आजमगढ़ में जीते हैं, जबकि जौनपुर में निर्दलीय, बागपत में लोकदल और प्रतापगढ़ में जनसत्ता दल ने जीत हासिल की है। इससे पहले 22 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष सर्वसम्मति से चुने गए थे। जिसमें भाजपा ने 21 और समाजवादी पार्टी ने एक सीट पर जीत दर्ज की थी।।

कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट पर भी कमल खिला है। बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले राजेश अग्रहरी जीते हैं। राजेश अग्रहरी को 36 में से 31 वोट मिले हैं। सपा प्रत्याशी को महज चार वोटों से संतोष करना पड़ा।

लखनऊ में भाजपा की जीत हुई है। लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार आरती रावत 14 वोटों से जीतीं, जबकि समाजवादी पार्टी की निशी यादव 12 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहीं।

Next Story