Logo
election banner
Robert Vadra Emotional facebook Post: 3 मई से पहले तक राहुल गांधी के बहनोई और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। उन्होंने खुद भी इसके संकेत दिए थे।

Robert Vadra Emotional facebook Post: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 3 मई को उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन किया। जबकि गांधी परिवार के वफादार किशोरी लाल शर्मा अमेठी सीट से मैदान में हैं। 3 मई से पहले तक राहुल गांधी के बहनोई और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। उन्होंने खुद भी इसके संकेत दिए थे। इस बीच रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार, 5 मई को फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट लिखी है। पोस्ट में उन्होंने परिवार में एकजुटता होने का दावा किया। 

कोई भी शक्ति, पद हमारे परिवार के बीच नहीं आ सकता
फेसबुक पोस्ट में रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा कि राजनीतिक की कोई भी शक्ति, पद हमारे परिवार के बीच नहीं आ सकता। हम सभी अपने महान राष्ट्र की जनता और जनता की बेहतरी के लिए हमेशा काम करते रहेंगे। करेंगे और करते रहेंगे। आपके समर्थन और शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद। मैं सदैव अपनी जनसेवा के माध्यम से यथासंभव लोगों की मदद करूंगा। 

कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट पर प्रत्याशी उतारने में काफी देर की। आलम यह रहा कि नामांकन की मियाद खत्म होने के महज 7 घंटे पहले राहुल गांधी और किशोरी लाल शर्मा के नाम का ऐलान किया गया। किशोरी लाल शर्मा के नाम ने राजनीतिक पंडितों को चौंकाया है। 

अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा के लगे थे पोस्टर
अमेठी में वोटिंग 5वें फेज में 20 मई को होगी। 24 अप्रैल को अमेठी में जगह-जगह रॉबर्ट वाड्रा को लेकर पोस्टर लगाए गए थे। पोस्टरों में लिखा था- अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार। 

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था- अगर मैं लड़ा तो भारी अंतर से जीतूंगा
अमेठी सीट पर प्रत्याशी ऐलान से पहले पत्रकारों ने रॉबर्ट वाड्रा से पूछा था कि क्या वह अमेठी में कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे? तब उन्होंने जवाब दिया था कि पार्टी जो कहेगी, वह वही करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि अमेठी के लोगों को लगता है कि यदि वह वहां लड़े तो लोगों के पास स्मृति ईरानी को चुनने की गलती को सुधारने का विकल्प मिलेगा। उन्होंने यह भी दावा किया था कि अगर वह लड़े तो ज्यादा अंतर से चुनाव जीतेंगे। अगर कांग्रेस को लगेगा कि मैं कुछ फर्क ला सकता हूं या जिस भी क्षेत्र में प्रगति ला सकता हूं तो मैं वहां जाऊंगा।

5379487