Logo
election banner
"आओ जाने अपना बूथ अभियान" की शुरुआत की गई है। इस अभियान को लेकर रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने हरिभूमि डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि...

रायपुर- 7 सीटों के लिए 7 मई को मतदान होना हैं। ऐसे में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के लिए जिला प्रशासन की विशेष पहल करते हुए "आओ जाने अपना बूथ अभियान" की शुरुआत की गई है। इस अभियान को लेकर रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने हरिभूमि डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि, आज हमने इस अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत मतदाता मतदान के पूर्व बूथ का निरक्षण करेंगे। ताकि आने वाले समय में जो भी गलतियां होंगी, उस पर सुधार किया जाएगा। 

कलेक्टर की 'पाती' सभी के घर तक पहुंची

बता दें, कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने कहा कि, मतदाताओं के लिए पूरी व्यवस्थाएं की गई है। इसके अलावा नियम के विरुद्ध अगर कोई चीज होगी तो उस हिसाब से हमारी ओर से कार्यवाही की जाएगी। वहीं मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कलेक्टर की 'पाती' सभी के घर तक पहुंची हैं। इस काम के लिए लगातार निर्वाचन की टीम लगी हुई हैं, लोगों का उत्साह देखने को मिल रहा है। 

महिला टीम के हाथों में कमान 

रायपुर उत्तर में महिला टीम चुनाव के कार्य को संभाल रही हैं। ARO की बात की जाए तो उनमें महिलाएं शामिल हैं। रायपुर में 864 बूथ की कमान महिलाएं संभालेगीं। 7 बूथों को दिव्यांग बूथों के रूप में चयनित किया गया है। जहां पर पूरे दिव्यांग साथी चुनाव संपन्न कराएंगे। 

jindal steel Ad
5379487