Logo
election banner
Madhya Pradesh Today News Hindi: लोकसभा के तीसरे चरण का चुनाव जारी है। प्रचार प्रसार के अंतिम दिन उम्मीदवारों के साथ पार्टी पदाधिाकारी मतदाताओं को रिझाने हर संभव कोशिश कर रहे हैं। सीएम मोहन यादव और पीसीसी चीफ पटवारी रविवार को दिनभर सभाएं करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live update 

  • माधवी राजे सिंधिया तबीयत बिगड़ी; सिंधिया दिल्ली रवाना
    केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद सिंधिया ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। वे भोपाल से अभी 4 बजे स्पेशल फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। ज्योतिरादित्य के बेटे महाआर्यमन एक रूटीन फ्लाइट से दिल्ली जा रहे हैं। ज्योतिरादित्य की पत्नी पहले ही दिल्ली पहुंच चुकी हैं।
  • क्षेत्र के विकास के लिए छोड़ी कांग्रेस: निर्मला सप्रे 
    सागर के सुरखी में भाजपा की सदस्यता लेने वाली कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने कहा कि पिछले 6 महीने से क्षेत्र का विकास अवरुद्ध था। क्षेत्र के विकास के लिए मैं भाजपा में शामिल हुई हूं। जो कि कांग्रेस में रहते संभव नहीं था। न उनकी सरकार है और न उनके पास कोई एजेंडा है। पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव का विकास का एजेंडा है। 
     
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार दाेपहर गुना लोकसभा सीट के मुंगावली विधानसभा में आमसभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने सागर के सुरखी में भाजपा प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में वोट मांगे। सीएम मोहन यादव ने यहां कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे को भाजपा की सदस्यता दिलाई। 
     
  • पानी के लिए सड़क पर उतरे पलाश परिसर के रहवासी 
    इंदौर में पेयजल की समस्या को लेकर पलाश परिसर-1 के रहवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। रविवार को नगर निगम और प्रशासन के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते हुए पलाश परिसर रहवासी संघ के सदस्यों ने डिब्बे बाल्टी के साथ धरने पर बैठ गए। बताया कि पानी की समस्या पुरानी है। 311 ऐप और सीएमहेल्प लाइन के साथ क्षेत्र के सांसद-विधायक, महापौर, पार्षद और नगर निगम अफसरों को अवगत कराया गया, लेकिन किसी ने गंभीरता नहीं दिखाई। समय रहते समस्या दूर न की गई तो महापौर कार्यालय के सामने इसी तरह प्रदर्शन करेंगे। 
  • वाटर पार्क में डूबने से बच्चे की मौत
    सीहोर के क्रीसेंट वाटर पार्क रविवार सुबह एक 9 साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चा सुबह ही परिजनों के साथ क्रीसेंट रिसोर्ट में वीकेंड मनाने पहुंचा था। हादसा उस वक्त हुआ जब बच्चा परिजनों की मौजूदगी में वाटर पार्क के नजदीक खेल रहा था। तभी बच्चा पानी में गिया गया। अस्पताल में डॉक्टर्स ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
  • नरसिंहपुर जिले में पुजारी की हत्या
    नरसिंहपुर जिले में पुजारी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुजारी हरनारायण शर्मा का खून से लथपथ शव मंदिर परिसर स्थित उनके कमरे में पड़ा था। सिर पर चोट के निशान हैं। SP अमित कुमार ने बताया कि वारदात की वजह अज्ञात है। दान पेटी सुरक्षित है। बदमाशों ने उससे कोई छेड़छाड़ नहीं की। डॉग स्क्वायड की भी मदद से हर एंगल पर जांच की जा रही है।  
  • आज शाम थम जाएगा तीसरे चरण का प्रचार 
    MP की 9 लोकसभा सीटों पर रविवार शाम चुनाव-प्रचार थम जाएगा। मुरैना, ग्वालियर, बैतूल, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, गुना सागर और भिंड में 7 मई को सुबह 7 बजे से वोटिंग होनी है। लिहाजा, 48 घंटे पहले रविवार शाम 6 बजे चुनावी रैली, रोड-शो व अन्य सार्वजिनक कार्यक्रम नहीं होंगे। प्रत्याशी एक दो समर्थकों के साथ वन टू वन संपर्क कर सकेंगे। 
  • तीन घंटे राजगढ़ में रहेंगे मोहन यादव 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को गुना, सागर और राजगढ़ जिले में चुनाव प्रचार करेंगे। 3 घंटे वह राजगढ़ में रहेंगे। सीएम सुबह 9:25 पर सागर के सुरखी, 11 बजे गुना के मुंगावली, 12 बजे राघौगढ़, 1:30 बजे राजगढ़ में जनसभा करेंगे। शाम 3 बजे वह ब्यावरा में जनसभा के बाद रोड-शो करेंगे।
  • मुरैना में पीसीसी चीफ की दो सभाएं 
    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी अनूपपुर विधायक फुंदेलाल मार्को के साथ मुरैना संसदीय क्षेत्र के विजयपुर में चुनावी सभाएं करेंगे। मुरैना में 7 मई को मतदान है। वोटिंग से चंद दिनों पहले ही विधायक रामनिवास रावत और महापौर शारदा सोलंकी ने भाजपा का दामन थाम लिया। 
  •  पीसीसी चीफ की बढ़ती मुश्किलें
    मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जीतू पटवारी के खिलाफ पिछले सप्ताहभर में चौथी FIR दर्ज की गई। भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत कर उनके चुनाव प्रचार में प्रतबंधित करने की मांग की है। इमरती देवी पर दिए विवादित बयान को लेकर भाजपा नेत्री शीला जाटव ने भी अशोकनगर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। 
5379487