Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Nikay Chunav Result : निकाय चुनाव में कांग्रेस जीती, भाजपा ने भी किया शानदार प्रदर्शन, सीएम गहलोत ने कहा धन्यवाद

अभी तक के सामने आए राजस्थान निकाय चुनाव परिणामों में कांग्रेस आगे निकल गई है, तो वहीं बीजेपी ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है।

Rajasthan Nikay Chunav Result : निकाय चुनाव में कांग्रेस जीती, भाजपा ने भी किया शानदार प्रदर्शन, सीएम गहलोत ने कहा धन्यवाद
X

राजस्थान निकाय चुनाव के परिणामों की गिनती अभी जारी है। अभी तक के सामने आए परिणामों में कांग्रेस आगे निकल गई है तो वहीं बीजेपी ने भी उम्मदा प्रदर्शन किया है। आज एक नगर निगम, 9 परिषद समेत 80 नगर पालिकाओं के लिए गिनती हो रही है। बीते 28 जनवरी को वोट डाले गए थे।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, कुल 3035 वार्डों में से 3034 वार्डों के आए परिणाम हैं। एक वार्ड में हो गई थी प्रत्याशी की मृत्यु। 3034 वार्डों में से कांग्रेस ने जीती 1197 सीटें और वहीं भाजपा ने 1140 और निर्दलीयों ने 634 सीटें जीती हैं।

इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि परिणामों में मत प्रतिशत भी कांग्रेस का अधिक है और विजयी पार्षदों की संख्या भी कांग्रेस पार्टी की ज्यादा है, अधिकांश जगह कांग्रेस पार्टी के बोर्ड बनेंगे।

आगे लिखा कि आज आए 90 नगरीय निकाय के चुनावों के नतीजे सुखद हैं। कांग्रेस पार्टी के सभी विजयी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनायें। मतदाताओं का आभार तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं को उनकी मेहनत के लिये धन्यवाद और जीत की बधाई।

निकाय चुनाव परिणाम पर अजय माकन ने भी ट्वीट कर लिखा कि राजस्थान से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर है। 90 शहरों में निकाय चुनाव के नतीजे आ गए हैं। भाजपा के गढ़ माने जाने वाले इन 90 शहरों में कांग्रेस 48 पर भाजपा से आगे है।

Next Story