Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस ने छापेमारी में पकड़ी एक करोड़ की हेरोइन, दो तस्कर फरार

हिमाचल पुलिस ने नसे की तस्करी करने वाली गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यहां कांगड़ा जिले के मण्ड इलाके को नसे का गढ़ माना जाता है। कांगड़ा पुलिस ने जब यहां छापेमारी की तो पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

पुलिस ने छापेमारी में पकड़ी एक करोड़ की हेरोइन, रात के अंधेरे का फायदा उठाकर दो तस्कर फरार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल पुलिस ने नसे की तस्करी करने वाली गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यहां कांगड़ा जिले के मण्ड इलाके को नसे का गढ़ माना जाता है। कांगड़ा पुलिस ने जब यहां छापेमारी की तो पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने यहां देर रात को एक घर में छापेमारी कर छन्नी वैली में नशे के मुख्य तस्कर धरमिंदर उर्फ गोविंदा सपुत्र सुरजन सिंह के घर पर दबिश दी और उसके घर से 259 ग्राम हेरोइन, 1091 नशीले कैप्सूल, 5 ग्राम सोने के गहने और 14 लाख 50 हजार रुपए की नगदी बरामद की। पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है।

पुलिस ने पहले देर शाम को दो लोगों से डमटाल पुलिस ने एक नाके पर 7.13 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने ढांगू पीर पठानकोट निवासी सागर शर्मा पुत्र सुरिंदर शर्मा छन्नी वैली निवासी सन्नी उर्फ लीठा पुत्र सुरजा की सेंट्रो कार से यह मादक पदार्थ जब्त किया था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने छन्नी वैली निवासी गोविंदा के घर पर छापा मारा तो वहां से बड़ी मात्रा में हेरोइन मिली। आरोपी गोविंदा और उसकी पत्नी मोनिका रात के अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के घर पर मौजूद उनकी मां को पकड़ लिया है।

आरोपियों ने तहखाना बनाकर छुपाई थी हेरोइन

देर रात तक चली तलाशी में तहखाने में छुपा कर रखी नगदी और हेरोइन को भी बरामद कर लिया। पुलिस ने इस कार्रवाई के बाद गोविंदा, उसकी पत्नी, मां और अन्य दो युवकों पर भी मादक पदार्थ अधिनियम 21/61/85 के तहत डमटाल थाने में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस इसमें और आरोपियों की संलिप्तता का पता लगाने में जुट गई है।

आरोपी पति पत्नी की तलाश में जुटी पुलिस

आपको तबाते चलें कि पकड़ी गई नशे की खेप की बाजारी कीमत लाखों रुपए से ऊपर बताई जा रही है। एसडीपीओ अशोक रत्न ने बताया कि गोविंदा व उसकी पत्नी को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें अलग-अलग ठीकानों पर छापेमारी कर रही हैं। जल्द ही आरापी पुलिस की पकड़ में होंगे। फिलहाल पुलिस आस पड़ोस के लोगों से भी पुछताछ कर रहे हैं।

Next Story