Logo
election banner
Cheteshwar Pujara Century: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में अपना डंका बजाया है। उन्होंने इंग्लिश काउंटी टीम ससेक्स के लिए शतक ठोका है। उनके इस शतक से ससेक्स ने डर्बीशर के खिलाफ बढ़त हासिल कर ली।

Cheteshwar Pujara Century: भारतीय क्रिकेट टीम के बाकी खिलाड़ी आईपीएल 2024 में मशगूल हैं तो वहीं, इस सबसे दूर चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में अपना डंका बजा रहे। उनकी नजर टीम इंडिया में वापसी पर है और इसके लिए वो कितने संजीदा हैं, इसका नमूना उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन टू के मुकाबले में डर्बीशर के खिलाफ शतक ठोककर दिखा दिया है। पुजारा ससेक्स की तरफ से खेल रहे हैं और ये इस टीम की तरफ से पिछले तीन सीजन में उनका 9वां शतक है। उनके शतक के असर से ससेक्स ने मैच में बढ़त बना ली है। 

चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे दिन के खेल में डर्बीशर के खिलाफ अपना शतक पूरा किया। 3 से 6 मई तक खेले जा रहे मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर पुजारा 164 गेंद में 104 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके ठोके। अब पुजारा की तीसरे दिन अपने इस शतक को डबल सेंचुरी में तब्दील करने पर नजर होगी। पुजारा के अलावा टॉम हेंस, टॉम एल्सॉप और जेम्स कोल्स ने भी अर्धशतक लगाए। ससेक्स ने अब तक 357/5 का स्कोर बना लिया है और पहली पारी में 111 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। 

पुजारा ने डर्बीशर के खिलाफ शतक जमाया
पुजारा ने डर्बीशर के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास करियर का 64वां शतक जमाया है। वो पिछली 6 फर्स्ट क्लास पारियों में तीन शतक जमा चुके हैं। पुजारा पिछले साल जून से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में भी उनका बल्ला जमकर बोला था। सौराष्ट्र की तरफ से खेलने वाले पुजारा ने रणजी ट्रॉफी के 8 मैच की 13 पारियों में 69 की औसत से 829 रन ठोके थे। पुजारा ने इस दौरान 3 शतक और दो अर्धशतक जमाए थे। 

पुजारा की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर नजर
पुजारा का इस काउंटी सीजन में भी बल्ला जमकर बोल रहा है। डर्बीशर के खिलाफ शतक से पहले उन्होंने ग्लूस्टरशर के खिलाफ 86 और 44 रन की पारी खेली थी। वहीं, लीसेस्टरशर के खिलाफ भी 38 रन बनाए थे। पुजारा की फिलहाल, नजर भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर है। भारत को इस साल के आखिर में 5 टेस्ट की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। 22 नवंबर से टूर शुरू होगा। पुजारा की नजर इस सीरीज के जरिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी पर होगी। पुजारा के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है। उन्होंने 11 टेस्ट में 48 की औसत से 993 रन ठोके हैं। इसमें 3 शतक शामिल हैं। 

5379487