Logo
election banner
Poonch Terrorist Attack: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के जवान विक्की पहाड़े को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहादत मिली। दो दिन बाद सात मई को जवान विक्की बेटे के जन्मदिन में शामिल होने छिंदवाड़ा आने वाले थे।

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 4 मई को एयरफोर्स के जवानों पर हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े शहीद हो गए। शहादत की खबर लगते ही पत्नी और मां बेसुध हो गईं। शहीद के शव को उधमपुर के सैनिक कैंप में रखा गया है। यहां से विशेष विमान के जरिए नागपुर फिर छिंदवाड़ा लाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, गृहग्राम नोनिया करबल में विक्की के शव का रविवार शाम अंतिम संस्कार होगा।

बेटे के जन्मदिन में आने वाले थे 
बता दें कि नोनिया करबल के रहने वाले विक्की 5 साल के बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए 7 मई को छिंदवाड़ा आने वाले थे। 15 दिन पहले ही छोटी बहन की गोद भराई की रस्म थी। इसके लिए 1 महीने की छुट्टी लेकर आए थे। चुनाव ड्यूटी के चलते ही कुछ दिन बाद 18 अप्रैल को ही विक्की छिंदवाड़ा से ड्यूटी पर लौटे थे। 

2011 से एयरफाेर्स में दे रहे सेवाएं 
1 सितंबर 1990 को छिंदवाड़ा के नोनिया करबल में जन्मे विक्की पहाड़ी 2011 में भारतीय वायु सेवा में हवलदार के पद पर भर्ती हुए थे। परिवार में मां दुलारी, पत्नी रीना और 5 साल का बेटा हार्दिक है। पिता दिमाक चंद का निधन हो चुका है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है- वंदना टांडेकर पति सीताराम टांडेकर, उनसे छोटी विनीता महोबे पति संदीप महोबे, सबसे छोटी बबीता पति अनादी प्रसाद मिनटे हैं। 

गोलीबारी में पांच जवान हुए थे घायल, दो शहीद
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के वाहनों के काफिले पर शनिवार शाम को आतंकी हमला हो गया था। हमले में 5 जवान घायल हो गए थ। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां एक जवान की मौत हो गई थी। वहीं इलाज के दौरान जवान विक्की पहाड़े शहीद हो गए। तीन जवानों का इलाज जारी है। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों ने सुरनकोट के सुनाई गांव में भारतीय वायुसेना के काफिले पर गोलीबारी की थी। 

सर्च ऑपरेशन जारी 
आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान दूसरे दिन भी जारी है। एयरफोर्स की स्पेशल गरुड़ फोर्स, आर्मी और जम्मू-काश्मीर पुलिस सर्च ऑपरेशन कर रही हैं। पुंछ, राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट में आता है। यहां छठे फेज में 25 मई को वोटिंग है। आतंकवादियों को बेअसर करने के लिए शाहसितार, गुरसाई, सनाई और शींदरा टॉप सहित कई इलाकों में तलाशी ली जा रही है।  

5379487