Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Good News: दुनिया के सबसे अच्छे शहरों की लिस्ट में दिल्ली भी हुई शामिल, जानें कौन सा मिला स्थान

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके जानकारी दी है। सिसोदिया ने कहा कि ये दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि हमारी दिल्ली पूरे देश में ऐसा शहर है जो इस लिस्ट में शामिल हुई है। पहले दिल्ली सबसे अच्छे शहर के रूप में 81 नंबर थी जिसके बाद अब 62वें नंबर आई है।

Good News: दुनिया के सबसे अच्छे शहरों की लिस्ट में दिल्ली हुई शुमार, जानें कितनी आई रैंक
X

दुनिया के सबसे अच्छे शहरों की लिस्ट में दिल्ली हुई शुमार

दिल्ली के लिए खुशखबरी वाली खबर सामने आई है। देश की राष्ट्रीय राजधानी अब पूरी दुनिया में सबसे अच्छे शहर के रूप में 62वें नंबर में आई है। जिसको लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके जानकारी दी है। सिसोदिया ने कहा कि ये दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर है।

उन्होंने कहा कि हमारी दिल्ली पूरे देश में ऐसा शहर है जो इस लिस्ट में शामिल हुई है। पहले दिल्ली सबसे अच्छे शहर के रूप में 81 नंबर थी जिसके बाद अब 62वें नंबर आई है। ये केजरीवाल की नेतृत्व वाली सरकार में सबसे अहम उपलब्धि है। जिसको आज हमने पाया है। मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली का इस लिस्ट में अच्छा प्रदर्शन करना हम सबके लिए गर्व की बात है।

दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके लोगों को शुभकामनाएं दी है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये सफलता दिल्लीवालों ने पिछले 6 सालों में कड़ी मेहनत करके हासिल की हैं। जिसका नतीजा ये रहा की हमने अच्छा प्रदर्शन करके इस लिस्ट में जगह बनाई। दुनिया ने भी दिल्ली के विकास कार्यों को नोटिस किया है।

क्योंकि दिल्ली में कई साकारात्मक बदलाव हुये है जिसके कारण दिल्ली आज पूरे भारत में अच्छे शहर के रूप में उभरकर सामने आई है। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के 6 सालों के कार्यकालों में राजधानी में कई अच्छे बदलाव हुये है। जिसमें शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अहम योगदान देखने को मिला है।

Next Story