Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गांव-गांव पहुंचेगी गोधन न्याय योजना, कार्यकर्ताओं को जिम्मा

कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की बैठक में गोधन न्याय योजना पर दी गई जानकारी

गांव-गांव पहुंचेगी गोधन न्याय योजना, कार्यकर्ताओं को जिम्मा
X

रायपुर. 'गोधन न्याय योजना' हरेली के दिन 20 जुलाई से शुरू होगी। हरेली के अवसर पर शुरू होने वाली भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना को लेकर कांग्रेस जिला अध्यक्षों की बैठक में योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रदेश कार्यकारिणी और जिला अध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई। पदाधिकारियों को सरकार की गोधन न्याय योजना सहित सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ और जानकारी अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कहा गया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने कोरोनाल में सराहनीय कार्य किया है। प्रदेश में बाहर से आने वाले मजदूरों को खाना खिलाया, घर जाने की व्यवस्था की, जूते-चप्पल दिए। विपत्ति में सहयोग करना ही कांग्रेस की विचारधारा है। सबकी सहायता, गरीबों, किसानों, मजदूरों, प्रवासी मजदूरों की मदद की। गाय अनुत्पादक नहीं उपयोगी है। गरीबों की मदद की, लोगों तक राशन पहुंचाया। प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने में मदद की। सीएम श्री बघेल ने कहा कि यह पूरी दुनिया की पहली योजना होगी, जिसमें गोबर खरीदकर सरकार खाद बनाएगी।

वहीं इस योजना से वर्मी कंपोस्ट (खाद) को 8 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से बेचा जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने सराहनीय काम किया है। गोधन न्याय योजना से भूमिहीन मजदूरों को लाभ मिलेगा। गांवों का कायाकल्प हो गया है। कांग्रेस के पदाधिकारियों को हरेली के दिन उपस्थित रहना है। मंत्री रविंद्र चौबे ने संबोधन में गोठान, गोधन न्याय योजना, गोबर खरीदी के बारे में चर्चा की। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, सांसद छाया वर्मा, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गुरुमुख सिंह होरा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रतिमा चंद्राकर, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चुन्नीलाल साहू, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रेमचंद जायसी और अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे।

जिलाें में कार्यकारिणी गठन की लें जानकारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी कार्यकारणी सदस्यों से उनके प्रभार वाले जिले की कार्यकारिणी गठन की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी लेने कहा है। जिला कार्यालय भवनों के निर्माण की तैयारियों पर चर्चा की। सरकार की गोधन न्याय योजना सहित सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ और जानकारी अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है।

मरवाही के पूर्व विधायक ने किया कांग्रेस प्रवेश

राजीव भवन में कांग्रेस सरकार के कार्याें से प्रभावित होकर मरवाही के पूर्व विधायक पहलवान सिंह मरावी, सरपंच मनोज ने कांग्रेस प्रवेश किया। मरवाही उपचुनाव के पहले कांग्रेस ने क्षेत्र का दौरा कर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

Next Story