Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचायत चुनाव से पहले आजम खान के समर्थन में रामपुर से लखनऊ के लिए कल से साइकिल यात्रा शुरू करेंगे अखिलेश यादव, यह होगा प्लान

यह यात्रा 12 मार्च को रामपुर से शुरू होकर 21 मार्च को लखनऊ पहुंचेगी। यहां अखिलेश यादव साईकिल रैली का समापन करेंगे

bihar elections results 2020 akhilesh yadav says grand alliance was defeated by deceit in bihar
X

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) से लेकर आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी (SP Leader Akhilesh Yadav) सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा नेता आजम खां की रिहाई की मांग के जरिए शुरू कर दी है। यही कारण है कि आजम खां के गृह जनपद रामपुर से अखिलेश यादव एक साइकिल यात्रा (Akhilesh Yadav Cycle Yatra) शुरू करने जा रहे हैं। यह यात्रा 12 मार्च को रामपुर से शुरू होकर 21 मार्च को लखनऊ पहुंचेगी। यहां अखिलेश यादव साईकिल रैली का समापन करेंगे और भाजपा को ललकारेंगे।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां को (Bjp Government) भाजपा सरकार ने जौहर विश्व विद्यालय में भूमि कब्जे आरोप में गिरफ्तार किया था। उसके बाद पुलिस ने (Azam Khan) आजम खां की विधायक पत्नी और पुत्र को भी गिरफ्तार किया गया था। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां पर 85 मुकदमे लिखे गए थे। इनमें से 81 मुकदमों में आजम खां को जमानत मिल गई है। चार मुकदमों में अभी जमानत मिलना बाकी है।

समाजवादी पार्टी के बेहतरीन वक्ताओं में सुमार हैं आजम खान

सपा के मुस्लिम नेताओं में बेहतरीन वक्ताओं की सुमार में आने वाले आजम खां की रिहाई के लिए अखिलेश ने यह यात्रा शुरू की है। आजम खां करीब एक साल सीतापुर जेल में बंद हैं। इससे पहले वह रामपुर जेल में थे। उनकी विधायक पत्नी को जमानत मिल चुकी है। कहा जा रहा है कि अखिलेश की यह पहल सियासी जमीन मजबूत करने में अहम भूमिका अदा करेगी। बताते चलें कि अखिलेश यादव अपनी इस साइकल यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं। यही कारण है कि वह कार्यक्रम से एक दिन पहले ही रामपुर होते हुए पड़ोसी जिले मुरादाबाद में पहंुंच गए। अखिलेश यादव ने इस क्रम में कार्यकर्ताओं से लगातार संवाद बनाया और पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

Next Story