Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचकूला, अंबाला और सोनीपत नगर निगमों के चुनाव की तारीखों का ऐलान इस दिन, आगे पढ़ें

चुनाव आयोग की ओर से 3 दिसंबर को इस संबंध में एक जरूरी पत्रकार सम्मेलन चंडीगढ़ हरियाणा निवास में बुलाया गया है। हरियाणा चुनाव आयोग के आयुक्त डॉ दिलीप सिंह चुनाव ऐलान करेंगे।

पंचकूला, अंबाला और सोनीपत नगर निगमों के चुनाव की तारीखों का ऐलान इस दिन, आगे पढ़ें
X

चंडीगढ़: हरियाणा में तीन नगर निगमों पंचकूला, अंबाला और नवगठित सोनीपत में चुनावों का ऐलान वीरवार को हरियाणा चुनाव आयोग के आयुक्त डॉ दिलीप सिंह करेंगे। चुनाव आयोग की ओर से इस संबंध में एक जरूरी पत्रकार सम्मेलन चंडीगढ़ हरियाणा निवास में बुलाया गया है।

उल्लेखनीय है कि हरिभूमि ने पहले ही तीन नगर निगमों के चुनाव को लेकर सूचना दी थी। मतदाता सूचियों का काम पूरा हो जाने और तीनों शहरों में जिला प्रशासन द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद में हरियाणा निर्वाचन आयोग की ओर से वीरवार को तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।

उम्मीद है कि चुनाव आयोग इन शहरों में पार्षद और मेयर के लिए भाग्य आजमाने वाले सियासी दिग्गजों को पर्याप्त समय देंगे। दिसंबर के अंतिम सप्ताह अथवा जनवरी के पहले सप्ताह में चुनाव की तारीखों का अनुमान लगाया जा रहा है। पंचकूला और अंबाला शहर के साथ-साथ सोनीपत में भी नगर निगमों की सियासत में रुचि लेने वाले लोग सक्रिय हो गए हैं।

बरोदा के बाद फिर से चुनौती

हरियाणा के सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के बाद भले ही कांग्रेस ने फतेह की है, उसके बावजूद सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच में इन तीनों नगर निगमों के अंदर मुख्य मुकाबला नजर आ रहा है। सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के टिकट के इंतजार करने वालों की सूची लंबी है। दूसरी तरफ कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को टिकट पर लड़ आएगी या नहीं इस बात का फैसला भी जल्द कर लिया जाएगा। कुल मिलाकर तीन नगर निगम हरियाणा की सियासत और आने वाले वक्त को लेकर काफी कुछ संकेत दे जाएंगे। दिल्ली में किसान आंदोलन के कारण काफी कुछ माहौल बदला हुआ है। इतना ही नहीं कॉविड कॉल के दौरान नगर निगमों के चुनाव कराना जिला प्रशासन और अधिकारियों के लिए टेढ़ी खीर साबित होगी।

Next Story