Logo
election banner
Lok Sabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरगोन में चुनावी सभा को संबोधित कर कांग्रेस पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इरादे भयानक हैं। कांग्रेस में चर्चा है कि मोदी को झूठे आरोप में फंसाओ, इसलिए संविधान को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है।

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने निमाड़ क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने पहले खरगोन और फिर धार में चुनावी सभा संबोधित की। कहा, 4 जून को विपक्ष का सूरज अस्त होने वाला है। यह बाबा साहब के संविधान की ताकत है कि जनता ने नामदार को हटाकर कामदार को बैठा दिया। इसलिए कांग्रेस बाबा साहब से नफरत करती है। वह उन्हें संविधान का क्रेडिट नहीं देना चाहती। संविधान न होता तो एक ही परिवार का राज होता है।

खरगोन में मोदी बोले-आपकी संपत्ति लूटना चाहती है कांग्रेस 
खरगोन में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस के इरादे भयानक हैं। कितने खतरनाक हैं ये समझना हो तो आपको उन लोगों की बातें सुननी होगी जो 20-20, 25-25 साल कांग्रेस के नेता रहे हैं और अब धमाधम कांग्रेस छोड़ रहे हैं। 

संविधान को लेकर झूठ फैलाया जा रहा 
मोदी बोले कि एक महिला ने कहा कि मैं राम मंदिर गई तो मुझे इतना टॉर्चर किया कि कांग्रेस ही छोड़नी पड़ी। एक और नेता ने कहा कांग्रेस पर मुस्लिम लीग और माओवादियों ने कब्जा कर लिया है। एक ने कहा कांग्रेस के शहजादे का इरादा राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने का है। चौथे व्यक्ति ने कहा ये लोग पिछले दो साल से एक बड़ी साजिश में जुटे हैं। कांग्रेस में चर्चा हुई है कि मोदी को झूठे आरोप में फंसाओ, इसलिए आज कल संविधान को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है।

कांग्रेस आपकी संपत्ति लूटना चाहती है 
मोदी ने कहा कि कांग्रेस की नज़र आपकी कमाई और आपके आरक्षण पर है। वह किसी न किसी बहाने आपकी संपत्ति भी लूटना चाहते हैं और आपके आरक्षण पर भी डाका डालना चाहते हैं। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस SC-ST-OBC के हक का आरक्षण धर्म के आधार पर लूट चलाकर बांटना चाहती है।

कांग्रेस का पाकिस्तान प्यार चरम पर पहुंच रहा 
मोदी ने कहा कि ये लोग देश में आग लगाने की बातें कर रहे हैं। कांग्रेस-INDI गठबंधन को आस्था और देशहित की परवाह है। कांग्रेस का पाकिस्तान प्यार चरम पर पहुंच रहा है। कांग्रेस के एक पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सेना आतंकी हमले करती है। पाकिस्तान तो निर्दोष है। 

पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं
मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक और बड़े नेता ने कहा- मुंबई आतंकी हमले में भी पाकिस्तान का हाथ नहीं था। एक और नेता ने भारत को धमकी देते हैं और कहते हैं पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हुई हैं। पाकिस्तान से इतनी मोहब्बत और हमारी सेना से इतनी नफरत।

मैं कहूंगा नर्मदे, आप कहेंगे सर्वदे
भाषण शुरू करते ही मोदी ने जनता से कहा कि मैं कहूंगा नर्मदे, आप कहेंगे सर्वदे। मोदी ने आगे कहा कि मैं आज आपके विकसित भारत के संकल्प के लिए आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं। हम जो नर्मदा के तट पर रहते हैं। किसी को निराश नहीं करते। मैं आज से मांगने आया हूं। 

धार में चुनावी सभा करेंगे मोदी 
बता दें कि PM मोदी एक महीने के अंदर एमपी का 7वां दौरा है। वे एमपी में 6 जनसभा और 2 रोड शो कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, खरगोन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12 बजे धार पहुंचेंगे। पीजी कॉलेज ग्राउंड पर उनकी सभा होगी।

क्या वोट जिहाद आपको मंजूर है 
मोदी ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकी भारत के खिलाफ जिहाद की धमकी दे रहे हैं। यहां के कांग्रेस के लोगों ने भी घोषणा कर दी है कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो यानी मोदी के खिलाफ एक खास धर्म के लोगों को एक जुट होकर वोट करने को कहा जा रहा है। कांग्रेस किस स्तर पर उतर आई है। निराशा ने कांग्रेस को कहां ले जाकर पटका है। क्या वोट जिहाद आपको मंजूर है। क्या लोकतंत्र में ये बात चल सकती है। क्या भारत का संविधान ऐसे जिहाद के लिए अनुमति देता है।

आपना काम बनता, भाड़ में जाए जनता 
पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले अपनी-अपनी विरासत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे। अपने बच्चों को अपनी पार्टी सौंपकर जाने के लिए। इन्हें आपके सुख दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता। इंडी वालों की एक फेवरेट कहावत है। आपना काम बनता... भाड़ में जाए जनता। 

आपके वोट ने भारत को पांचवीं बड़ी आर्थिक ताकत बनाया 
नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपके एक वोट ने भारत को पांचवीं बड़ी आर्थिक ताकत बनाया। आपके वोट ने दुनिया में भारत का दबदबा बढ़ाया। आपके एक वोट ने 70 साल बाद आर्टिकल 370 हटाया। आपके वोट ने एक आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया। आपके वोट ने महिलाओं को आरक्षण का हक दिलवाया। आपके एक वोट ने भ्रष्टाचारियों को जेल भिजवाया। आपके एक वोट ने मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज की गारंटी दी। 

ये तो सिर्फ ट्रेलर है... अभी तो बहुत कुछ करना है 
आपके एक वोट ने युवाओं के भविष्य को संवाद दिया। आपके एक वोट ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल दिया। आपके वोट ने 500 साल की प्रतिक्षा खत्म करके भगवान राम का भव्य मंदिर बना दिया। मोदी ने कहा कि इस चुनाव में आपका एक वोट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। आपका वोट आपकी कमाई बढ़ाएगा। युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाएगा। मजबूत भारत बनाएगा। ये तो सिर्फ ट्रेलर है... अभी तो बहुत कुछ करना है। 

दोनों सीटों पर इनके बीच मुकाबला 
बता दें कि खरगोन लोकसभा सीट से भाजपा ने गजेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। उनका मुकाबला कांग्रेस के पोरलाल खरते से है। धार से बीजेपी ने यहां से सावित्री ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है। उनका मुकाबला कांग्रेस के राधेश्याम मुवेल से है।

जानें MP में PM मोदी एक माह के अंदर कब, कहां आए 
लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी एमपी का दौरा लगातार कर रहे हैं। एक महीने के अंदर मोदी सातवीं बार एमपी आ रहे हैं। हाल ही में 25 अप्रैल को मुरैना में मोदी ने जनसभा को संबोधित किया था।  24 अप्रैल को सागर, हरदा में चुनावी सभा के बाद भोपाल में रोड शो किया था। 19 अप्रैल को सागर के दमोह के इमलाई में चुनावी हुंकार भरी थी। 14 अप्रैल को पीएम ने होशंगाबाद के पिपरिया में जनसभा को संबोधित किया था। 9 अप्रैल को बालाघाट में जनसभा की थी। 7 अप्रैल को जबलपुर के गोरखपुर में रोड-शो किया था। अब आज खरगोन और धार में चुनावी सभा।

jindal steel Ad

Latest news

5379487