Logo
election banner
छत्तीसगढ़ में सात सीटों पर तीसरे चरण का मतदान जारी है। राजधानी रायपुर में भी कई दिग्गज नेता और प्रशासनिक अधिकारी वोट डालेंगे। जहां  राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन सुबह 11 बजे सिविल लाइन स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सात सीटों पर तीसरे चरण का मतदान जारी है। राजधानी रायपुर में भी कई दिग्गज नेता और प्रशासनिक अधिकारी वोट डालेंगे। जहां राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन सुबह 11 बजे सिविल लाइन स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला। रायपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल दोपहर एक बजे दुर्गा कॉलेज के मतदान केंद्र में मतदान करेंगे। 

वहीं बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने सुबह 9 बजे चौबे कॉलोनी स्थित मतदान केंद्र में जाकर अपना मतदान किया। रायपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय सुबह 8 बजे टाटीबंध स्थित भारत माता स्कूल पहुंचे और मतदान किया। वहीं कलेक्टर गौरव सिंह सुबह 7 बजे बीपी पुजारी स्कूल स्थित मतदान केंद्र पहुंचे और अपना मतदान किया। साथ ही लोगों से मतदान करने की अपील की। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले सुबह 7 बजे धरमपुरा स्थित मतदान केंद्र पहुंची और मतदान किया। वहीं अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी निलेश क्षीरसागर सुबह 7 बजे अमलीडीह स्थित मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया। 

मोतीलाल साहू और राजेश मूणत ने डाला वोट 

इसी कड़ी में रायपुर ग्रामीण विधायक मोतीलाल साहू ने अश्विनी नगर स्थित सामुदायिक भवन में मतदान किया। जहां श्री साहू ने देश हित और सशक्त भारत बनाने में लोगों से वोट डालने की अपील की। कांग्रेस के बीजेपी से ज्यादा सीटें जितने के दावे पर उन्होंने कहा कि, कांग्रेस को 4 जून तक सपने देखने दीजिये। वहीं बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने अपने परिवार के साथ वोट डाला। जहां उन्होंने मिडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, मौसम हमारा साथ दे रहा है और मतदाता भी हमारा साथ देंगे। राजधानी रायपुर में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होने जा रही है। यहां मुकाबला पूरी तरह एकतरफा है और बारातियों ने दूल्हे को अकेला छोड़ दिया है। शायद दूल्हा बारात ही नहीं निकालना चाहता था। श्री मूणत ने आगे कहा कि, विकास उपाध्याय तो अपनी टिकट लौटाने गए थे। रायपुर से कांग्रेस का राष्ट्रीय सचिव चुनाव लड़ रहा है। फिर भी कांग्रेस के पक्ष में वातावरण नहीं है। उनके पंडाल तक नहीं लगे हैं और पर्चियां भी नहीं बंटी हैं। 

पुरंदर मिश्रा और अमर अग्रवाल ने डाला वोट 

मतदान की इसी कड़ी में रायपुर उत्तर के विधायक पुरंदर मिश्रा ने खमारडीह के शासकीय स्कूल में पहुंच कर मतदान किया। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि, बृजमोमोहन अग्रवाल की ऐतिहासक जीत होगी। देश कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ रहा है। इसी कड़ी में बीजेपी के क्लस्टर प्रभारी और बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल ने परिवार के साथ मतदान किया। वे अपनी पत्नी शशि अग्रवाल और पुत्र आदित्य अग्रवाल के साथ वोट डाला। जहां उन्होंने हमारे संवाददाता संदीप करिहार से बातचीत करते हुए कहा कि, मेरे क्लस्टर के चार और छत्तीसगढ़ के सभी 11 सीटों पर कमल खिलेगा। कांग्रेस भ्रम की राजनीति में जी रही है। कांग्रेस अभी से स्क्रिप्ट लिख ले कि, 4 जून को चुनाव हारने के बाद ईवीएम पर कांग्रेस आरोप लगाएगी। 

चिंतामणि महाराज ने किया मतदान 

वहीं सरगुजा लोकसभा सीट से के बीजेपी प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने मतदान किया। जहां श्रीकोट स्थित प्राथमिक शाला भवन में अपनी के साथ मतदान किया। मिडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, भगवान राम का आशीवार्द हमारे साथ है और जीत को लेकर हम आस्वस्थ दिखाई दिए। 

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने किया 

राजधानी रायपुर में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज सुबह अपनी पत्नी श्रीमती रितु जैन के साथ देवेन्द्र नगर आफिसर्स काॅलोनी स्थित आदर्श मतदान केन्द्र में मतदान किया। मुख्य सचिव श्री जैन ने मतदान करने के उपरांत अपनी उंगली में लगे अमिट स्याही का निशान दिखाते हुए कहा कि लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सभी नागरिकों को निर्भीक, स्वतंत्र और निष्पक्ष होकर मतदान करना चाहिए।

5379487