Logo
election banner
कांग्रेस ने हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। जिसमें राहुल सोनिया व खड़गे समेत तमाम बड़े नेताओं के नाम है। बीरेंद्र सिंह, रणदीव व सैलजा के साथ हुड्डा समर्थक आठ विधायकों को स्थान मिला है।

रोहतक। प्रदेश में 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 10 सीटों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। जिसमें सोनिया, राहुल व प्रियंका गांधी के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे व हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया का नाम शामिल है। खास बात यह है कि एसआरके नेताओं में से रणदीप व सैलजा के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह सहित हुड्डा समर्थित आठ विधायकों को भी सूची में स्थान मिला है, परंतु पूर्व सीएलपी लीडर किरण चौधरी का नाम सूची में नहीं है। जिसे श्रुति की टिकट कटने के बाद किरण के लिए हुड्डा का एक और बड़ा झटका माना जा रहा है।

एसआरके को खत्म करना मकसद

लोकसभा उम्मीदवारों के चयन में भिवानी महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी व हिसार से बृजेंद्र सिंह का टिकट कटवाकर भूपेंद्र हुड्डा ने किरण चौधरी व पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह को बड़ा झटका दिया था। इसके बावजूद कुमारी सैलजा के नामांकन में किरण व सुरजेवाला के साथ बीरेंद्र सिंह ने उपस्थिति दर्ज कर आने वाले समय में एसआरके के मजबूत देने का संकेत दिया था। माना जा रहा है कि स्टार प्रचारकों की सूची में किरण चौधरी को बाहर कर भूपेंद्र हुड्डा ने एक बड़ा संकेत दे दिया है। सैलजा व रणदीप की केंद्रीय नेतृत्व से नजदीकी के बाजवूद कम प्रभाव वाले नेताओं को किरण चौधरी से अधिक महत्व मिलने से आने वाले दिनों में किरण चौधरी का एसआरके से मोहभंग हो सकता है।

हरियाणा में यह नेता करेंगे प्रचार 

हरियाणा के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, अजय माकन, आनंद शर्मा, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, सचिन पायलट, राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, राजीव शुक्ला, कन्हैया कुमार, गोविंद सिंह दातोसरा, टीकाराम जुली, कैप्टन अजय सिंह यादव, अलका लांबा, अफताब अहमद, अशेाक अरोड़ा, कुलदीप शर्मा, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज व रामकिशन गुर्जर, पूर्व मंत्री गीता भुक्कल, रोहतक विधायक बीबी बत्रा, विधायक बीएल सैनी, जयवीर वाल्मीकि, शंकुलता खटक, नीरज शर्मा, अभिमन्यु पूनिया, जुबीर खान, निर्मल सिंह, रामनिवास घोड़ेला, चंद्रप्रकाश जांगड़ा को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। सिरसा में कुमारी सैलजा व रोहतक में दीपेंद्र हुड्डा स्वयं भी स्टार प्रचारक रहेंगे।

5379487