Logo
election banner
Delhi Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट से बसपा प्रत्याशी राजकुमार आनंद के नामांकन दाखिल करने पर आप सांसद संजय सिंह ने तंज कसा है।

Delhi Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने गठबंधन किया है, जिसकी वजह से इंडिया गठबंधन और बीजेपी के बीच तीखा मुकाबला होने के आसार हैं। इन सबके बीच बसपा की ओर से अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारकर इस कड़े मुकाबले को और भी रोचक बना दिया है। यही कारण है कि आम आदमी पार्टी बसपा पर हमलावर हो गई है। आप सांसद संजय सिंह ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से राजकुमार आनंद के प्रत्याशी बनाए जाने पर तंज कसा है।

संजय सिंह ने राजकुमार आनंद पर किया हमला 

दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री रहे राजकुमार आनंद ने नई दिल्ली सीट से कल नामांकन किया है। इसके बाद संजय सिंह भड़क गए। उन्होंने दिल्ली के बहुजन मतदाताओं से अपील की है कि वे संविधान की रक्षा के लिए इस बार वोट जरूर करें। उन्होंने एक्स में लिखा कि बहुजन समाज से अपील कृपया संविधान की रक्षा के लिए वोट करें। BSP अब BJP बन चुकी है, BSP का टिकट BJP बांट रही है। नया चुनाव निशान है “हाथी के सूंड में कमल का फूल है।”

राज कुमार आनंद ने 5 मई को दिया था इस्तीफा 

बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद ने 5 मई को आम आदमी पार्टी छोड़ने और मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान करने के दौरान आरोप लगाया था कि सीएम केजरीवाल ने राजनीति बदलने का वादा किया था। यही सोचकर में उनके साथ जुड़ा था, लेकिन पिछले नौ सालों के दौरान ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। 

25 मई को होगा मतदान 

दिल्ली की सभी सात सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान है। आम आदमी पार्टी दिल्ली की चार सीटों पर जबकि बसपा ने इस बार राजधानी की सात सीटों पर चुनाव लड़ रही है। आप ने पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान और पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया है। 

5379487