Logo
election banner
Delhi Lok Sabha Elections 2024: : दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद बसपा में शामिल हो गए। बसपा में शामिल होने के बाद उन्होंने घोषणा की कि वह नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

Delhi Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद बसपा में शामिल हो गए। बसपा में शामिल होने के बाद उन्होंने घोषणा की कि वह नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। आनंद ने पिछले महीने दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही, सत्तारूढ़  आम आदमी पार्टी भी छोड़ दी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि आप पार्टी में दलितों को पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं है। मैं, बाबा साहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आनंद ने बसपा में शामिल होने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे महसूस हो रहा है कि मैं अपनी पार्टी में वापस आ गया हूं। 

राज कुमार आनंद ने लगाए ये आरोप 

नई दिल्ली लोकसभा सीट पर भाजपा की बांसुरी स्वराज और आप पार्टी के सोमनाथ भारती पहले ही निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। आनंद के पास आप सरकार में सामाजिक कल्याण सहित विभिन्न विभाग थे। उन्होंने यह आरोप लगाते हुए कैबिनेट और आप से इस्तीफा दिया था। कि पार्टी के शीर्ष नेताओं में कोई दलित नहीं था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि आप के दलित विधायकों, पार्षदों और मंत्रियों को सम्मान नहीं दिया गया।

मैं अपनी पार्टी में आ गया हूं-राजकुमार आनंद

राजकुमार आनंद ने कहा कि आज मुझे महसूस हो रहा है कि मैं अपनी पार्टी में आ गया हूं। 1985 से लेकर 1990 तक बहन जी और मान्यवर कांशीराम जी मेरी दुकान में आते थ। दोनों मेरा मार्गदर्शन करते थे। इसके बाद केजरीवाल आए और उन्होंने कहा कि राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा। इसके बाद हम लोग उनके साथ हो गए। 

दिल्ली में 25 मई को होगी वोटिंग

राजकुमार आनंद के मुताबिक, वह सोमवार यानी आज नई दिल्ली संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। छठे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए आज का दिन आखिरी है। दिल्ली की सभी सात सीटों पर लोकसभा चुनाव के तहत 25 मई  2024 को वोट डाले जाएंगे। 

5379487