Logo
election banner
Rajasthan News: जयपुर में एक इंडस्ट्रियल एरिया के पास मंगलवार को एक घर में तेंदुआ के घुसने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। प्रशासन ने आसपास के घर में रहने वालों को अंदर ही रहने की हिदायत दी है।

Rajasthan News: जयपुर में एक इंडस्ट्रियल एरिया के पास मंगलवार को एक घर में तेंदुआ के घुसने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तेंदुआ जब घर में घुसा तो उस दौरान दो बच्चियों सहित चार लोग घर में मौजूद रहे। इस घटना की सूचना पाकर मालवीय नगर पुलिस और दमकल विभाग के कई अधिकारी मौके पर पहुंचकर सर्च अभियान शुरू किए हैं। प्रशासन ने आसपास के घर में रहने वालों को अंदर ही रहने की हिदायत दी है।

जानकारी के मुताबिक तेंदुआ बिड़ला कॉलेज के ग्राउंड और फैक्ट्री के आसपास ही मौजूद है। इससे पहले एक गार्ड पर भी हमला कर चुका है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां उसका घायल अवस्था में इलाज जारी है। फिलहाल तेंदुए की सर्चिंग जारी है। वहीं प्रशासन द्वारा पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

परिवार को निकाला सुरक्षित
तेंदुए फैक्ट्री के पास ही बने रंजीत सिंह के घर में घुस गया। रंजीत सिंह के मुताबिक घऱ के अंदर पत्नी और भतीजी सिचा है। साथ ही दो बेटियां छोटी (6) और क्वीटी (4) भी मौजूद रही। जो अभी भोपाल से आए हुए हैं। तेंदुआ घऱ में घुसने के बाद सभी ने अपने आप को कमरे में कैद कर लिया था। फिलहाल प्रसाशन की टीम ने रेस्क्यू कर परिवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

वन विभाग की टीम ने किया ट्रैंकुलाइज
मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घर में मौजूद तेंदुए पर तीन फायर किए। जिसमें एक शॉट तो मिस हो गया था। लेकिन दूसरा शॉट तेंदुए को लगा, इसके बाद तीसरे शॉट से वो ट्रैंकुलाइज हुआ। वन विभाग की टीम काफी समय से ट्रैंकुलाइज करने की कोशिश कर रही थी।

स्थानीय लोगों ने डरकर घर से बाहर नहीं निकले
स्थानीय निवासियों के मुताबिक लोगों के शोर मचाने के बाद तेंदुआ सुबह एक नाले में घुस गया था। इसके बाद वह उछलकर एक मजदूर पर कूद पड़ा। इसके बाद गायब हो गया था। जिससे फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों ने डरकर अपने आप को घर के अंदर ही बंद कर लिया।

5379487