/307500550/hocalwire_satya_new_ro_5d
हरियाणा
बेकरी में लगी आग : दमकल विभाग का नहीं उठा फोन, फायर बिग्रेड कर्मचारियों की लापरवाही से खफा दुकानदारों ने बाजार बंद कर लगाया जाम

रतिया। मेन बाजार स्थित बेकरी की ऊपरी मंजिल पर लगी आग।

हरियाणा

बेकरी में लगी आग : दमकल विभाग का नहीं उठा फोन, फायर बिग्रेड कर्मचारियों की लापरवाही से खफा दुकानदारों ने बाजार बंद कर लगाया जाम

Ashwani kumar
|
24 May 2022 7:12 AM GMT

दुकानदारों ने रतिया शहर में फायर ब्रिगेड के प्रति रोष जताते हुए कहा कि सोमवार देर रात मथुरा बेकरी में लगी के बाद पहले तो फायर ब्रिगेड के कर्मचारी ने फोन नहीं उठाया। उसके बाद आसपास के लोग खुद फायर बिग्रेड कार्यालय में जाकर कर्मचारियों को लेकर आए जिसके बाद आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ां आई थी।

रतिया : शहर के मेन बाजार में स्थित मथुरा बेकरी में सोमवार देर रात्रि को आग लगने के बाद फायर बिग्रेड और प्रशासन की लापरवाही को लेकर शहर के मेन बाजार के दुकानदारों ने बाजार बंद करके संजय गांधी चौक पर जाम लगा दिया और प्रशासन के जोरदार नारेबाजी की।

जाम लगा रहे दुकानदारों राजकुमार सेठी, रमेश लाली, हरबंस, अनिल, बॉबी, अमर, शालू, काला सहित अन्य दुकानदारों ने रतिया शहर में फायर ब्रिगेड के प्रति रोष जताते हुए कहा कि सोमवार देर रात मथुरा बेकरी में लगी के बाद पहले तो फायर ब्रिगेड के कर्मचारी ने फोन नहीं उठाया। उसके बाद आसपास के लोग खुद फायर बिग्रेड कार्यालय में जाकर कर्मचारियों को लेकर आए जिसके बाद आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ां आई थी। इनमें से एक में पानी नहीं था और दूसरी जो फायर ब्रिगेड की गाड़ी थी, उसका प्रेशर ऊपर तक नहीं जा रहा था। इस गाड़ी में नीचे से भी आधे से ज्यादा पानी लीक हो रहा था। इस पर लोगों ने जब रोष जताया तो एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी के कर्मचारी तो लोगों के रोष को देखते हुए मौके से ही भाग गए। लोगों ने इसकी सूचनाा पुलिस प्रशासन को दी। मौके पर आए पुलिस के कर्मचारी भी थोड़ी देर में वापस चले गए। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि प्रशासन को शहर के मेन बाजार में आग लगने की सूचना होने के बावजूद भी किसी भी अधिकारी ने मौके पर आकर हालातों का जायजा नहीं लिया जिसके चलते मेन बाजार के दुकानदारों में रोष फैल गया और रोष स्वरूप दुकानदारों ने मंगलवार सुबह जाम लगा दिया।


दुकानदारों ने आरोप लगाया कि प्रशासन को शहर के मेन बाजार में आग लगने की सूचना होने के बावजूद भी किसी भी अधिकारी ने मौके पर आकर हालातों का जायजा नहीं लिया जिसके चलते मेन बाजार के दुकानदारों में रोष फैल गया और रोष स्वरूप दुकानदारों ने मंगलवार सुबह जाम लगा दिया।

देर रात को लगी थी मथुरा बेकरी में अज्ञात कारणों से आग

शहर के मेन बाजार मथुरा बिस्कुट बेकरी ऊपर बने बेकरी संचालक के घर में अज्ञात कारणों से सोमवार रात्रि करीब 10 बजे आग लग गई। आग लगने से घर में पड़ा लाखों रुपए का फर्नीचर, एसी, डीवीडी और अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया। गनीमत यह रही थी आग की तेज लपटें उठने के बाद बेकरी संचालक अपने परिवार सहित अपने घर की छत से ऊपर से छलांग लगाकर पड़ोस की छत पर पहुंच गया और आग लगने का शोर मचा दिया। इसके बाद आसपास लोग एकजुट हो गए और उन्होंने फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों की विफलता के बाद मिलकर घंटों की मशक्कत के बाद आग को काबू पाया। जिस वक्त घर के अंदर आग लगी, उस समय शहर में बारिश हो रही थी लेकिन इसके बावजूद भी शहर वासियों ने एकजुटता का परिचय देते हुए आग को आसपास के घरों और दुकानों में पहुंचने से रोकते हुए आग पर काबू पा लिया।


रतिया। मेन बाजार में रोड जाम करते दुकानदार।


Similar Posts