Logo
election banner
IIT Madras: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी मद्रास  कामकाजी पेशेवरों के लिए इंडस्ट्री-ओरियटिंड वेब इनेबल्ड एमटेक इन ई-मोबिलिटी कोर्स  शुरू किया है।

IIT Madras: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी मद्रास  कामकाजी पेशेवरों के लिए इंडस्ट्री-ओरियटिंड वेब इनेबल्ड एमटेक इन ई-मोबिलिटी कोर्स  शुरू किया है। इस कोर्स को करने से इसमें इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स को प्रासंगिक जानकारी मिल सकेगी। इस  MTech प्रोग्राम की कल्पना अकादमिक और उद्योग विशेषज्ञों के इनपुट के साथ की गई थी। इंडस्ट्री की जरूरतों के आधार पर इसे लगातार बेहतर किया जाएगा। 

लास्ट डेट 26 मई
WEMEM कोर्स के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 26 मई 2024 है। इसका बैच सितंबर 2024 से शुरू होगा। प्रोग्राम ब्रोशर को https://code.iitm.ac.in/assets/wbmt/Brochure.pdf पर देखा जा सकता है। यह कोर्स IIT मद्रास के डिपार्टमेंट ऑफ इंजीनियरिंग डिजाइन द्वारा संचालित होगा। 

2 साल का अनुभव जरूरी 
बता दें, आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार कोर्स के लिए पात्रता को देख लें। WEMEM कोर्स में वो लोग आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग में बीटेक/बीई न्यूनतम 6.0 सीजीपीए (10 में से) या 60% के साथ पूरा किया है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास काम करने का कम से कम 2 साल का अनुभव होना आवश्यक है। 

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार  https://code.iitm.ac.in/emobile के माध्यम से कोर्स के लिए आवेदन कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन फीस 3000 रुपए जमा करना होगा। आवेदन करने की लास्ट डेट  26 मई है। सिलेक्शन प्रोसेस में एक टेस्ट भी देना होगा, जो 7 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद, वो पैसे वापस नहीं किए जाएंगे.

पीजी डिप्लोमा – 5 टर्म
6 मुख्य पाठ्यक्रम (54 क्रेडिट)
3 इलेक्टिव (27 क्रेडिट)
मिनी प्रोजेक्ट (12 क्रेडिट)
एमटेक डिग्री – 7 टर्म (190 क्रेडिट)
6 मुख्य पाठ्यक्रम (54 क्रेडिट)
3 इलेक्टिव (27 क्रेडिट)
मिनी प्रोजेक्ट (12 क्रेडिट)
लैब कोर्स (12 क्रेडिट)
मेन प्रोजेक्ट (85 क्रेडिट)
 

5379487