Logo
election banner
HD Revanna in Custody: कर्नाटक के JDS विधायक एचडी रेवन्ना को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को हिरासत में ले लिया। एचडी रेवन्ना के खिलाफ एक महिला ने किडनैपिंग का केस दर्ज कराया था।

HD Revanna in Custody: कर्नाटक के JDS विधायक एचडी रेवन्ना को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को हिरासत में ले लिया है। एसआईटी वर्तमान में एक महिला द्वारा लगाए गए अपहरण के आरोपों की जांच कर रही है।  बेंगलुरु के केआर नगर पुलिस स्टेशन में एचडी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। साथ ही अश्लील वीडियो के सर्कुलेट होने के संबंध में उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दुष्कर्म के आरोपों की भी जांच कर रही है। प्रज्वल्ल रेवन्ना के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जा चुका है।

कर्नाटक पुलिस ने आरोप लगाने वाली महिला का पता लगाया 
कर्नाटक पुलिस ने उस महिला का सफलतापूर्वक पता लगा लिया है जिसके बेटे ने एचडी रेवन्ना और उसके सहयोगी सतीश के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था। वह अचानक अपने लापता होने के बारे में विशेष जांच दल को अपनी गवाही देने के लिए राजी हो गई है। इस बीच, यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े मामले की भी जांच जारी है।

अचानक लापता हो गई थी आरोप लगाने वाली महिला
बताया जा रहा है कि इस महिला ने पांच साल तक रेवन्ना के घर में काम किया था। तीन साल पहले नौकरी छोड़ दी थी। इस महिला के बेटे को एचडी रेवन्ना के करीब सतीश ने 26 अप्रैल को उठा लिया था। इसके बाद महिला घर लौटी। लेकिन रेवन्ना के लोगों ने 29 अप्रैल को साथ ले गए। इसके बाद से महिला लापता थी। महिला के लापता होने के बाद केआर नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके बाद से ही पुलिस लापता महिला का पता लगाने में जुटी थी।

एसपीपी ने जताई चिंता; लुकआउट नोटिस जारी
विशेष लोक अभियोजकों (एसपीपी) ने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल्ला रेवन्ना के कथित यौन शोषण मामले की पीड़िताओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करते हुए एचडी रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। बढ़ती जांच और जनता के ध्यान के बीच जांच तेज हो गई है।

सरकार ने मांगी सीबीआई से मदद
इस बीच, कर्नाटक सरकार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से दुष्कर्म और ब्लैकमेल के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहायता मांगने का आग्रह किया है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, इस मामले को लेकर नई जानकारियां भी सामने आ रही हैं। हाल ही में एचडी रेवन्ना के निजी सहायक से जुड़े एक फार्महाउस से एक महिला को भी बचाया गया है। 

5379487