भोपाल में नाश्ता के लिए इन 5 जगहों में मिलेगा बेस्ट ऑप्शन

24 Apr 2024

इंदौर का पोहा जलेबी अब पूरे देश में नाश्ता की पहचान बनता जा रहा है। भोपाल में रहने वाले लोग अगर पोहा जलेबी का नाश्ता न करें तो उन्हें दिनभर कुछ खाली-खाली सा लगता है।

भोपाल में आपको नाश्ते के लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। भोपाल की हर गली, हर नुक्कड़ पर आपको इसकी दुकान आसानी से मिल जाएगी।

आइए जानते है भोपाल की बेस्ट 5 जगह जहां का पोहा जलेबी आपको जरूर ट्राई करना चाहिए।

भोपाल के ओल्ड भोपाल में पुराना बस स्टैंड पर दिन-रात पोहा-जलेबी का नाश्ता खाने को मिल जाता है। इसके आस-पास बहुत सी दुकानें हैं, जहां ये स्वादिष्ट ब्रेकफ़ास्ट परोसा जाता है।

भोपाल के एमपी नगर के ज्योति टॉकीज चौराहे में आनंद नमकीन की दुकान पर पोहा-जलेबी खाने वालों की भीड़ लगी रहती है। इसके चलते अब आस-पास की दुकानों पर भी पोहा-जलेबी की छोटी-छोटी दुकानों में भी नाश्ता मिलने लगा है।

एमपी नगर में भोपाल के पुराने रेस्तरां में से एक मनोहर डेयरी भी है। यहां पोहे में सेव-अनार के दाने और क्रिस्पी जलेबी परोसी जाती है। इसके लिए भी लोगों की बड़ी भीड़ होती हैं।

पुराने भोपाल की जामा मस्जिद के पास स्वाद भंडार में भी क्रिस्पी जलेबी के साथ पोहा और सुलेमानी चाय सर्व की जाती है। सुबह-सुबह नाश्ता करने के लिए यहां बड़ी भीड़ होती हैं।

भोपाल में शक्ति नगर के पास डीआरएम रोड पर इस दुकान पर भी पोहा-जलेबी मिलती हैं। यहां कॉलेज जाने वाले लड़के-लड़की की भीड़ सबसे ज्यादा नजर आती है।