Logo
HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा का शैक्षणिक सत्र 2023-24 का वार्षिक परिणाम 7 मई को जारी कर सकता है।

HP Board 10th Result: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा का शैक्षणिक सत्र 2023-24 का वार्षिक परिणाम समय में जारी करने की तैयारी में जुटा हुआ है। सम्भावना है कि स्कूल शिक्षा बोर्ड 7 मई को 10वीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है। शिक्षा बोर्ड प्रबंधन ने दसवीं परीक्षा परिणाम को निकालने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। 

इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंगलवार सुबह स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित हो सकता है। बता दें, स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं की वार्षिक परीक्षाएं 2 से 21 मार्च तक आयोजित की गई थी। इस दौरान प्रदेश भर में 2258 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जहां पर 95 हजार के करीब अभ्यर्थियों ने एग्जाम दी थी।

तकनीक में कई बदलाव
बता दें, परीक्षा परिणाम को जल्द जारी करने के लिए बोर्ड प्रबंधन ने तकनीक में कई बदलाव किए थे। इस दौरान जहां मूल्यांकन केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई थी, वहीं मूल्यांकन कार्य में ड्यूटी देने वाले शिक्षकों की संख्या में भी बढ़ोतरी की थी। मूल्यांकन केंद्रों पर ही उत्तरपुस्तिकाओं के अंकों को ऑनलाइन फीड करने की व्यवस्था की गई थी।

बोर्ड प्रबंधन के अनुसार, 10वीं कक्षा का रिजल्ट तैयार किया जा चुका है। उधर, बोर्ड सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम लगभग तैयार कर लिया गया है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो मंगलवार सुबह 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

5379487