Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड में बारिश बना जान का दुश्मन, मकान गिरने से 2 बच्चों समेत तीन की मौत

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर लगातार जारी है। कभी पहाड़ टूट रहे हैं तो कभी सड़कें टूट रही हैं। इस बीच भारी बारिश के चलते एक मकान ढह गया। इस हादसे में दो मासूम बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

उत्तराखंड में बारिश बना जान का दुश्मन, मकान गिरने से 2 बच्चों समेत तीन की मौत
X
मकान गिरने से 2 बच्चों समेत तीन की मौत

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से बारिश का कहर लगातार जारी है। कभी पहाड़ टूट रहे हैं तो कभी सड़कें टूट रही हैं। इस बीच भारी बारिश के चलते एक मकान ढह गया। इस हादसे में दो मासूम बच्चें समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। यह घटना शुक्रवार सुबह पिथौरागढ़ ज़िले के चैसर गांव में हुई है। आसपास के लोगों ने मौके पर चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने दो बच्चों और उनके पिता को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, घायल महिला अब खतरे से बाहर है। बताया जा रहा है कि जिले में लगातार बारिश होने के चलते एक मकान ढह गया। घटना की जानकारी मिलते ही गांव के लोग मौके पर घटनास्थल पहुंचे। मलबे में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला।

स्थानीय लोगों ने की प्रशासन से मांग

जहां तीन लोगों की मौत हो गई और एक महिला फिलहाल सुरक्षित है। घटना के बाद प्रशासन ने तीन परिवारों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कर दिया है। वहीं, स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिजनों को उचित मुआवजा देने और उसके भरण पोषण का इंतजाम करने की मांग की है।

हालांकि इस मांग पर अभी मुहर नहीं लगा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तराखंड में लगातार बारिश के चलते पहाड़ों के टूटने और भूस्खलन की घटना लगातार देखने को मिल रही है। पिथौरागढ़ में शुक्रवार को ही पहाड़ का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया।

हालांकि इस दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story