Logo
election banner
Rajasthan News: नीरू यादव तीन गावों की सरपंच हैं। वे मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनू जिले की निवासी हैं। वे प्रसिद्ध टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (सीजन-15) में भी शामिल हुई थीं।

Rajasthan News: झुंझुनूं जिले के लांबी अहीर की सरपंच नीरू यादव की मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने तारीफ की। सीएम ने सोशल प्लेटफार्म एक्स पर सरपंच नीरू यादव की फोटो शेयर करते हुए गौरवपूर्ण क्षण बताया है। इसके साथ ही प्रदेश की नारी शक्ति के लिए प्रेरणा दी संज्ञा दी है। 

दरअसल, नीरू यादव ने CDP के वार्षिक सम्मेलन “CDP मीट-2024” में 3 मई को शामिल हुई और जनप्रतिनिधियों के ‘नेतृत्व अनुभव’ विषय पर अपने विचार रखे थे। न्यूयॉर्क में विचार साझा कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। 

सीएम ने प्रेरणा की मिसाल बताया
सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- गौरवमयी क्षण है। संयुक्त राष्ट्र के जनसंख्या और विकास आयोग द्वारा आयोजित वार्षिक सम्मेलन (सीडीपी मीट-2024) में सहभागी बनकर और अपने विशिष्ट नवाचार साझा कर झुंझुनूं ज़िले के सूरजगढ़ विधानसभा के गांव लांबी अहीर की सरपंच व राजस्थान की बिटिया नीरू यादव (हॉकी वाली सरपंच) ने वैश्विक पटल पर संपूर्ण प्रदेश को गौरवान्वित किया। यह अविस्मरणीय उपलब्धि नारी सशक्तिकरण की दिशा में उनके द्वारा किए अद्वितीय प्रयासों को रेखांकित करती है। इस सम्मेलन में आपकी सहभागिता व उत्कृष्ट विचार, प्रदेश की समस्त नारी शक्ति के लिए प्रेरणा की अप्रतिम मिसाल है।

खम्मा घणी बोलकर न्यूयॉर्क में किया अभिवादन
सरपंच नीरू यादव का संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के वार्षिक कार्यक्रम जनसंख्या और विकास आयोग (सीडीपी) में विचार रखने के लिए चयन हुआ। यह कार्यक्रम न्यूयॉर्क में आयोजित किया गया था। जहां लोकप्रिय सरपंच नीरू यादव ने राजस्थानी पोशाक पहन कर अपने विचार रखे थे। जब उनसे सम्मेलन में पूछा गया कि भारत में आप हॉकी सरपंच के नाम से प्रसिध्द है। हॉकी के माध्यम से आपने महिलाओं और बालिकाओं को कैसे सशक्त किया? इसके जवाब में उन्होंने संस्कृत के श्लोक पढ़ कर दी। इसके बाद खम्मा घणी कहकर सभी का अभिवादन किया था।

तीन गावों की सरपंच नीरू यादव
बता दें, नीरू यादव तीन गावों की सरपंच हैं। वे मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनू जिले की निवासी हैं। वे प्रसिद्ध टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (सीजन-15) में भी शामिल हुई थीं। उन्होंने कार्यक्रम होस्ट अमिताभ बच्चन से गांव की लड़कियों और महिलाओं के विषय पर खुलकर बात रखी थी। साथ ही अपने गांव के विकास और वहां की जरूरतों को पूरा करने को लेकर बात की थी।

jindal steel Ad
5379487