Logo
election banner
हरियाणा में सोनीपत के घसौली गांव के निजी स्कूल में मच्छर मारने की दवा से स्कूल के 20 से 25 बच्चों को उल्टी, दस्त व सांस लेने में परेशानी होने से हालत बिगड़ गई। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

 सोनीपत। गन्नौर क्षेत्र के घसौली गांव स्थित लक्ष्य इंटरनेशनल स्कूल में किए गए मच्छर मारने की दवा के असर से मंगलवार को स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को उल्टी, दस्त व सांस लेने में परेशानी के साथ खुजली शुरू हो गई। देखते ही देखते बच्चों की संख्या बढ़ती गई। जिससे स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया तथा आनन-फानन में स्कूल के करीब 20 से 25 बच्चों को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। स्कूल में मच्छर मारने की दवा के छिड़काव के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना से अभिभावकों की भी सांसें अटक गई तथा उन्होंने बच्चों के लिए अस्पताल व स्कूल की तरफ दौड़ना शुरू कर दिया।

सोमवार को किया था छिड़काव 

बताया जाता है कि लक्ष्य इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को स्कूल प्रबंधन ने मच्छर मारने की दवा का छिड़काव करवाया था। मंगलवार सुबह बच्चे स्कूल पहुंचे तो उन्होंने उल्टी, दस्त व सांस लेने में परेशानी के साथ खुजली शुरू हो गई। शुरूआत में कुछ बच्चों को दिक्कत हुई, परंतु देखते ही देखते बच्चों की संख्या बढ़ती गई। जिससे स्कूल प्रशासन ने बच्चों को अग्रसेन अस्पताल में भर्ती करवाया। जैसे ही अभिभावकों को घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने भी स्कूल व अस्पताल की तरफ दौड़ना शुरू कर दिया।

प्रबंधन बोले, चिंता की कोई बात नहीं

बच्चों को लेकर स्टाफ के साथ अस्पताल पहुंचे स्कूल प्रबंधकों ने कहा कि 15 से 20 बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अब सभी की हालात ठीक है तथा चिंता की कोई बात नहीं है। मच्छरों से बच्चों को हो रही परेशानी को देखते हुए सोमवार को छुट्टी के बाद मच्छर मारने की दवा का छिड़काव किया था। जिससे आज सुबह स्कूल पहुंचने पर कुछ बच्चों को उल्टी दस्त व खुजली की शिकायत हुई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

5379487