Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गहने चमकाने का झांसा देकर मंगलसूत्र कर दिया साफ : पीतल और चांदी की सफाई के बाद सोने के जेवर ले आई महिला और लुटा बैठी

पीतल के बर्तन को साफ करके दिया तो महिला चांदी की पायल लेकर आ गई। उन्होंने पायल भी साफ करके दे दी तो महिला ने उसे सोने का मंगलसूत्र करीबन आधा तोला व कुछ अन्य चीजें साफ करने के लिए दीं। फिर क्या हुआ ! पढ़िए पूरी खबर...

गहने चमकाने का झांसा देकर मंगलसूत्र कर दिया साफ : पीतल और चांदी की सफाई के बाद सोने के जेवर ले आई महिला और लुटा बैठी
X

दुर्ग। गहने चमकाने की आड़ में चमकीले जेवरों पर हाथ साफ कर देने वाला गिरोह छत्तीसगढ़ में फिर से सक्रिय हो गया है। ऐसे ही एक मामले में दुर्ग कोतवाली के पचरी पारा में दो ठगों ने गहने साफ करने के बहाने एक महिला के 60 हजार के आभूषण पार कर दिए। महिला की शिकायत पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक बुधवार दोपहर 12 बजे करीब दो युवक मोटर साइकिल से पचरीपारा यादव छात्रावास के पास घूम रहे थे। इसी दौरान वह दोनों यादव छात्रावास के पास मकान के सामने खड़ी 50 वर्षीय शशि शर्मा के पास रुके। उन्होंने महिला से बोला कि वह लोग एक कंपनी का प्रचार करने आए हैं। अभी कंपनी की ओर से ऑफर चल रहा है, इसलिए वे सोना, चांदी, तांबा और पीतल के आभूषण व बर्तन फ्री में साफ कर देंगे। जब महिला उनकी बातों में आ गई तो उन्होंने अपने बैग से एक लाल रंग का पाउडर निकाला और पीतल के बर्तन को साफ करने के लिए मांगा। पीतल के बर्तन को साफ करके दिया तो महिला चांदी की पायल लेकर आ गई। उन्होंने पायल भी साफ करके दे दी तो महिला ने उसे सोने का मंगलसूत्र करीबन आधा तोला व कुछ अन्य चीजें साफ करने के लिए दीं। इसके बाद पानी मांगने के बहाने जैसे ही महिला घर के अंदर गई दोनो ठग वहां से भाग गए। पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

पलक झपकते भाग निकले ठग

मंगलसूत्र साफ करने के दौरान उन्होंने महिला से हल्दी और टिफिन डब्बा मंगाया। महिला टिफिन डब्बा और हल्दी लेकर आई तो उन्होंने सोने के जेवर को हल्दी पानी वाले टिफिन में डूबोया। इसके बाद महिला को पानी लेने के लिए भेजा। जब महिला किचन से पानी लेकर आयी तो देखी दोनों अज्ञात व्यक्ति वहां पर नहीं थे। इसके बाद महिला ने घटना के बारे में अपनी बेटी शालिनी, पड़ोसियों को बताया। सभी ने उनकी काफी खोजबीन की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला।

अंग्रेजी भी बोल रहे थे ठग

पीड़िता ने बताया कि एक आरोपी दुबला पतला दुबला और सांवले रंग का था। दूसरा सामान्य कद काठी का था। दोनों सफेद शर्ट पहने हुए थे। एक व्यक्ति अपने साथ पीठ पर बैग लटकाया था और दूसरा बाजू वाला बैग टांगे था। वह दोनों हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में बोल रहे थे।

Next Story