Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथरस घटना को लेकर राजस्थान कांग्रेस सोमवार को दो घंटे का मौन सत्याग्रह करेगी

उत्तरप्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत की घटना के विरोध में राजस्थान कांग्रेस सोमवार को जिला मुख्यालयों पर सुबह दो घंटे का 'मौन सत्याग्रह' करेगी और पीड़ित परिवार के लिये न्याय की मांग करेगी।

हाथरस घटना को लेकर राजस्थान कांग्रेस सोमवार को दो घंटे का मौन सत्याग्रह करेगी
X
राजस्थान सरकार करेगी सत्याग्रह

जयपुर। उत्तरप्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत की घटना ने सबको हिला कर रख दिया है। हर तरफ बस इस मामले की चर्चाएं चल रही हैं। पूरे देश में उस लड़की को इंसाफ दिलाने की बातें चल रही हैं। वहीं इस घटना के विरोध में राजस्थान कांग्रेस सोमवार को जिला मुख्यालयों पर सुबह दो घंटे का 'मौन सत्याग्रह' करेगी और पीड़ित परिवार के लिये न्याय की मांग करेगी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती के साथ हुई बर्बरता के खिलाफ कांग्रेस पार्टी योगी आदित्यनाथ के द्वारा की जा रही मनमानी और असंवैधानिक कृत्यों के जवाब में पांच अक्टूबर को जिला मुख्यालयों पर प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक मौन सत्याग्रह करेगी और पीड़ित परिवार के लिए न्याय की मांग करेगी।''

डोटासरा ने इस संबंध में सभी जिलाध्यक्षों एवं जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर सोमवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक सभी जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी या डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा के सामने शांतिपूर्ण 'मौन सत्याग्रह' करने का निर्देश दिया। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के मकसद से जन आंदोलन की शुरूआत करने के लिये बीकानेर पहुंचे डोटासरा ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि केन्द्र सरकार ने कृषि विधयेकों में जो प्रावधान किये हैं, वे किसानों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि अगर न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म कर दिया जाएगा, तो किसान को उसका मेहनत का मूल्य कैसे मिलेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह अडानी और अंबानी सहित बड़े-बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का षड्यंत्र है, जिसके खिलाफ किसान खड़ा हुआ है और कांग्रेस पार्टी किसान के साथ है।

Next Story