Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दस वर्षीय बच्चे ने चाइल्ड से लगाई मदद की गुहार, पिता से बताया जान को खतरा

दस वर्षीय बच्चे  ने चाइल्ड से लगाई मदद की गुहार, पिता से बताया जान को खतरा
X

भोपाल। एक दस वर्षीय बच्चे ने चाइल्ड लाइन को कॉल करते हुए अपने ही पिता से खुद की सुरक्षा की गुहार लगाई है। मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए चाइल्ड लाइन ने बच्चे की काउंसलिंग के साथ ही पिता को भी बुलाया है। उनसे बातचीत के बाद आगे की प्रोसेस की जाएगी।

मामले में छोला थाना क्षेत्र निवासी बच्चे की मां ने बताया कि पति ने उससे तलाक लिए बिना बच्चे की टयूशन टीचर से दूसरी शादी कर ली है। अब वह दूसरी पत्नी के साथ ही रहता है और उनका खर्च उठाने को तैयार नहीं। मामले में मां ने बताया कि उसने महिला थाने में भी उस वक्त पति के खिलाफ शिकायत की थी। वहां काउंसलिंग में पति एक ही जिद पर अड़ा रहा कि वह दोनों पत्नियों को साथ रखना चाहता है। इसके बाद उसने कोर्ट में केस लगाया। मां ने बताया कि उनका दस साल का बेटा कुछ दिन पिता के साथ भी रहा, लेकिन सौतेली मां उसके साथ मारपीट करती थी। इस कारण वह डर कर अपनी मां के पास लौट आया। अब पिता अपना सारा गुस्सा बच्चे पर निकालते हैं और उसे बात-बात पर धमकाते हैं। यही वजह है कि मां-बेटे ने चाइल्ड लाइन से मदद मांगी।

पूरा ब्लेम मुझ पर डाल देते हैं :

चाइल्ड लाइन को कॉल कर बच्चे ने बताया कि पिता मुझे बार-बार जान से मारने की धमकी देते हैं। उनके हिसाब से मैं फसाद की जड़ हूं और उनके और मम्मी के बीच झगड़े का पूरा ब्लेम वह मुझ पर डाल देते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि मैं क्या करूं। मुझे उनसे डर लगने लगा है। बच्चे के मुताबिक सोमवार को फैमिली कोर्ट में उसके माता-पिता के विवाद की काउंसलिंग थी। उस दौरान कोर्ट परिसर में भी पिता ने उसे जान से मारने की धमकी दी, इसलिए उसने चाइल्ड लाइन को कॉल किया।

और पढ़ें
Next Story