Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस का जींद जंक्शन पर होगा ठहराव

इस ट्रेन का ठहराव जींद जंक्शन पर होने से सैकडों यात्रियों को फायदा होगा। पांच जुलाई को यह ट्रेन सुबह साढ़े नौ बजे छिंदवाड़ा से चलेगी। इसके बाद यह ट्रेन आगरा कैंट, दिल्ली व रोहतक से होते हुए जींद जंक्शन पर अगले दिन सुबह पांच बजकर 57 मिनट मिनट पर पहुंचेगी।

छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस का जींद जंक्शन पर होगा ठहराव
X

जींद जंक्शन।

हरिभूमि न्यूज. जींद

कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी के चलते अब रेलवे यातायात भी धीरे-धीरे बहाल हो रहा है। पांच जुलाई से रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली कुछ ट्रेनों में छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल है। इसका ठहराव जींद जंक्शन पर भी होगा।

इस ट्रेन का ठहराव जींद जंक्शन पर होने से सैकडों यात्रियों को फायदा होगा। पांच जुलाई को यह ट्रेन सुबह साढ़े नौ बजे छिंदवाड़ा से चलेगी। इसके बाद यह ट्रेन आगरा कैंट, दिल्ली व रोहतक से होते हुए जींद जंक्शन पर अगले दिन सुबह पांच बजकर 57 मिनट मिनट पर पहुंचेगी। दो मिनट के ठहराव के बाद पांच बजकर 59 मिनट पर जींद से चलकर यह ट्रेन उचाना में सवा छह बजे व नरवाना में छह बजकर 29 मिनट पर रूकेगी। इसके बाद टोहाना से होते हुए यह ट्रेन 11 बजकर 25 मिनट पर फिरोजपुर कैंट जंक्शन पर पहुंचेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन सुबह चार बजकर दस मिनट पर फिरोजपुर कैंट जंक्शन से चलेगी। जो नरवाना जंक्शन पर सुबह आठ बजकर 23 मिनट पर, उचाना जंक्शन पर आठ बजकर 37 मिनट पर और जींद जंक्शन पर सुबह आठ बजकर 56 मिनट पर पहुंचेगी। दो मिनट के ठहारव के बाद यह ट्रेन अगले दिन सुबह साढ़े छह बजे छिंदवाड़ा पहुंचेगी।

नांदेड-अमृतसर स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही : इसके अलावा नांदेड-अमृतसर स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही है। हालांकि इस ट्रेन का जींद जंक्शन पर कोई ठहराव नहीं दिया गया है। यह ट्रेन सुबह 11 बजकर पांच मिनट पर नांदेड से चलेगी, जो रोहतक सुबह 11 बजकर 48 मिनट पर पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन अमृतसर शाम साढ़े छह बजे पहुंंचेगी। वहीं वापसी में दोपहर ढाई बजे अमृतसर से चलकर यह ट्रेन रोहतक रात नौ बजकर 21 मिनट पर पहुंचेगी, जो रात नौ बजकर 40 मिनट पर नांदेड पहुंचेगी। अमृतसर-नांदेड जाने वाले यात्री रोहतक से यह ट्रेन पकड़ सकते हैं।

अभी इन ट्रेनों का जींद जंक्शन पर होता है ठहराव : इस समय जींद जंक्शन से जींद-जाखल पैसेंजर, कोटा-जम्मूतवी एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस, एसी एक्सप्रेस व पंजाब मेल एक्सप्रेस होकर गुजर रही हैं। इससे यात्रियों को काफी राहत मिली है। वहीं पांच जुलाई से छिंदवाड़ा-फिरोजपुर व नांदेड-जाखल एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं। ऐेसे में यह जिलावासियों के लिए काफी राहत भरी खबर है।

छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस के ठहराव से होगा लाभ : जींद जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस का जींद जंक्शन पर ठहराव होता है तो इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। पांच जुलाई से रेलवे द्वारा कुछ और ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल है। हालांकि औपचारिक रूप से अधिकारियों की ओर पत्र कार्यालय नहीं पहुंचा है।


Next Story