Logo
election banner
हिसार लोकसभा सीट पर टिकट नहीं मिलने के बाद से कुलदीप बिश्नोई नाराज चल रहे थे। अब कुलदीप बिश्नोई चुनाव प्रचार में एक्टिव हो गए हैं, जबकि पहले खुद सीएम नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल ने उनसे मुलाकात की थी। जानिए अब कुलदीप बिश्नोई का बीजेपी की कौनसी बात से पिघला दिल...

Haryana Lok Sabha Election 2024: हरियाणा लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान चल रहा है। इस बीच बीजेपी एक बड़ा दांव खेला है। बीजेपी हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से टिकट न मिलने से नाराज चल रहे कुलदीप बिश्नोई को मनाने में कामयाब हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी कुलदीप बिश्नोई के विधायक बेटे भव्य बिश्नोई को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

चुनाव प्रचार में एक्टिव हुए कुलदीप बिश्नोई

कुलदीप बिश्नोई भी पार्टी नेताओं के साथ चर्चा के बाद एक्टिव हो गए हैं। भव्य बिश्नोई को मंत्रिमंडल में शामिल करने के बदले पार्टी ने उन्हें बीजेपी उम्मीदवार रणजीत चौटाला का समर्थन करने और उनके लिए मांगने को कहा है। ऐसे में अब कुलदीप बिश्नोई भी सड़कों पर उतरकर प्रचार करने में जुड़ गए हैं।

हालांकि, कुलदीप बिश्नोई और उनके बेटे भव्य एक बार सार्वजनिक रूप से रणजीत चौटाला के पक्ष में वोट करने की अपील कर चुके हैं। अब आने वाले दिनों में कुलदीप बिश्नोई और उनके बेटे फील्ड पर उतरकर बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

कुलदीप बिश्नोई थे टिकट के प्रबल दावेदार

बता दें कि कुलदीप बिश्नोई हिसार लोकसभा सीट पर टिकट की मांग कर रहे थे। हालांकि, कुलदीप बिश्नोई टिकट अनाउंस होने से पहले तक प्रबल दावेदार भी माने जा रहे थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। बीजेपी ने निर्दलीय विधायक और नायब सैनी सरकार में कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला को अपना प्रत्याशी बनाया। इसके बाद से ही कुलदीप बिश्नोई नाराज चल रहे हैं और उन्होंने अभी तक चुनाव प्रचार से दूरी बनाई हुई है।

सीएम सैनी ने खुद की थी कुलदीप बिश्नोई मुलाकात

टिकट अनाउंस के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी खुद कुलदीप बिश्नोई को मनाने के लिए दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात करने पहुंचे थे। इसके बाद कुलदीप बिश्नोई के विधायक बेटे भव्य बिश्नोई को बीजेपी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) में हरियाणा प्रभारी की जिम्मेदारी दे दी।

5379487