Logo
election banner
Haryana Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन कांग्रेस को मिलने के बाद, दुष्यंत चौटाला ने अपना बयान दिया। जिसमें उन्होंने सरकार गिराने की बात कही है।

Haryana Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन कांग्रेस को मिलने के बाद राज्य के राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। चुनाव से पहले ही सियासी खेल खेले जा रहे हैं। इसी को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बड़ा बयान देते हुए कहा कि समय बीजेपी की सरकार अल्पमत में हैं, अगर सरकार को गिराया जाए तो हम उनकी सरकार गिराने में बाहर से समर्थन देंगे।

सीएम पद से इस्तीफा देना चाहिए- दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि तीन विधायकों के बीजेपी से समर्थन वापस लेने से राज्य में सरकार अल्पमत हो गई हैं इस चलते सीएम नायब सिंह सैनी को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर उन्हें बहुमत पेश करना चाहिए। राज्यपाल से लिखित में आग्रह करेंगे कि दो विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, तीन का समर्थन वापस ले चुके हैं।

तीन विधायकों किया नोटिस जारी

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के पास 5 विधायक कम हो चुके हैं। ऐसे में राज्यपाल बीजेपी सरकार को बहुमत परीक्षा पास करने को कहें। नेता प्रतिपक्ष को कहना चाहता हूं कि वर्तमान समय के अनुसार ही उठाया जाए तो हम चुनाव के दौरान ही सरकार को गिराने में सहयोग देने पर पूरी तरह से विचार करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि जेजेपी की टिकट पर चुनकर आए सभी विधायकों को व्हिप के अनुसार वोट देने होंगे। हमने तीन विधायकों को नोटिस भी जारी कर दिया है। लेकिन अभी तक उनकी की ओर से जवाब कोई नहीं आया है।

Also Read: सोशल मीडिया पर  राजब्बर और मनोहर आमने-सामने, बोल रहे जमकर हमला 

विधायकों के खिलाफ करेंगे कार्रवाई- दुष्यंत चौटाला

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे पास तीनों विधायकों की वीडियो रिकॉर्डिंग और पोस्टर हैं। लेकिन उन्होंने उन विधायकों का नाम नहीं बताया। मीडिया बातचीत में उन्होंने कहा कि भी कुछ हमारे पास भी रहने दो। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव की वोटिंग से पहले ही हम तीनों विधायकों पर कार्रवाई कर देंगे। नियम के अनुसार पहले विधायक को नोटिस जारी कर जवाब मांगना पड़ता है, जो हमने भेज दिया है। 

बीजेपी ने किया पलटवार 

उधर, सीएम नायब सैनी की सरकार को गिराने वालों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि कांग्रेस को अपना घर संभालना चाहिए। अगर अविश्वास मत की बात आई तो भी विपक्ष के कई विधायक बीजेपी का समर्थन करेंगे। उनके अलावा, सीएम नायब सैनी ने भी कहा कि हरियाणा सरकार अल्पमत में नहीं है। सरकार मजबूत है और हर चुनौती को स्वीकारने के लिए तैयार है। यहां पढ़िये विस्तृत खबर...

5379487