Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विरोध: सहायक शिक्षक आज से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर, रावणभाठा मैदान में देंगे धरना

प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षक 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर जा रहे हैं। सहायक शिक्षक 11 एवं 12 दिसंबर को ब्लॉक मुख्यालय नगरी के रावणभाठा मैदान में सुबह 10 से 4 बजे तक धरना प्रदर्शन में भाग लेंगे। समिति के अध्यक्ष शशिकांत बैरागी ने बताया कि कांग्रेस ने चुनाव के दौरान घोषणा पत्र में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने का वचन दिया था, किंतु 3 साल के बाद भी कोई पहल नहीं की गई। पढ़िए पूरी ख़बर...

विरोध: सहायक शिक्षक आज से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर, रावणभाठा मैदान में देंगे धरना
X

नगरी: छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के 109000 सहायक शिक्षक अपनी एक सूत्री मांग वेतन विसंगति के मुद्दे पर 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर जा रहे हैं। मीडिया प्रभारी गजानंद सोन ने बताया कि संघ के प्रांतीय आह्वान पर ब्लॉक शाखा नगरी के सभी सहायक शिक्षक 11 एवं 12 दिसंबर को ब्लॉक मुख्यालय नगरी के रावणभाठा मैदान में सुबह 10 से 4 बजे तक धरना प्रदर्शन में भाग लेंगे। रविवार को धरना स्थल में ही स्व.नरेश यादव प्राशा हरदीभाठा के परिवार को सहायक शिक्षक संवेदना पुष्प राशि प्रदान की जायेगी । 13 दिसंबर को विधानसभा का घेराव व मांग पूरी नहीं होने पर 14 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का आगाज किया जाएगा ।

आंदोलन संचालन समिति के अध्यक्ष शशिकांत बैरागी ने बताया कि कांग्रेस ने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने का वचन दिया था, किंतु आज 3 साल बीत जाने के बाद भी उनके द्वारा कोई पहल नहीं की गई।

मुख्यमंत्री ने बताया था कि वेतन विसंगति को 90 दिवस में दूर करने कमेटी गठित की गई। परंतु खेद का विषय है कि कमेटी के पदेन अध्यक्ष व समिति द्वारा 90 दिनों के बाद भी अभी तक रिपोर्ट नहीं सौंपी गई। प्रदेश के मुखिया की बातों को अधिकारी महत्व नहीं दे रहे हैं या अधिकारी मुख्यमंत्री की बातों को नजर अंदाज कर रहे हैं। संगठन मंत्री राजेंद्र टांडेश, अनिल साहू अंकेक्षक, संतोष बांधव, महेश सोन ने बताया कि कमेटी की कार्यप्रणाली से नाराज होकर सहायक शिक्षक अनिश्चितकालीन आंदोलन में जाने के लिये मजबूर हैं।

Next Story