Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीरगांव में महापौर-सभापति का चुनाव आज, नंदलाल और कृपाराम पर निगाहें

कांग्रेस का दावा है कि निर्दलियों के समर्थन से उनका महापौर बनना तय है। जबकि भाजपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं, अंदर ही अंदर सभी को लग रहा की कहीं बैकुंठपुर की तरह यहां भी बड़ा उलटफेर देखने को ना मिल जाए, फिलहाल बीरगांव में महापौर के लिए कांग्रेस से नंदलाल देवांगन, कृपाराम साहू, पार्वती चंद्राकर के नाम दावेदार के रूप में सामने आए हैं। वहीं सभापति के लिए इकराम कुरैशी का नाम दावेदारों में सबसे आगे है। पढ़िए पूरी ख़बर..

बीरगांव में महापौर-सभापति का चुनाव आज, नंदलाल और कृपाराम पर निगाहें
X

रायपुर: नगर निगम बीरगांव में मंगलवार को महापौर और सभापति चुनाव होगा। चुनाव से पहले कांग्रेसी पार्षदों की पर्यवेक्षकों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कराई गई। पार्षदों के साथ बैठक कर महापौर और सभापति का प्रत्याशी तय किया जाएगा। बताया जाता है कि पर्यवेक्षक मोतीलाल देवांगन और रवि घोष के साथ बैठक में देर शाम तक दोनों पदों के लिए प्रत्याशी तय कर लिए जाएंगे।

कांग्रेस ने अपने 24 पार्षदों को मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलवाया। इस दौरान वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, मोहन मरकाम, जिला सहकारी बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा और दोनों पर्यवेक्षक मोतीलाल देवांगन और रवि घोष मौजूद थे। कांग्रेस के दो बागी और चार निर्दलियों ने समर्थन देने का भरोसा दिलाया है। बताया गया है कि यहां पर ओबीसी वर्ग से महापौर बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी, उसके अनुसार इसी वर्ग के तीन नाम चर्चा में हैं। उल्लेखनीय है कि बीरगांव नगर निगम के 40 वार्डों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस के 19, भाजपा के 10, जकांछ के 5 और 6 निर्दलीय पार्षद जीते हैं। कांग्रेस का दावा है कि निर्दलियों के समर्थन से उनका महापौर बनना तय है।

पार्षदों की शपथ के बाद महापौर का चुनाव

नगर निगम बीरगांव का पहला सम्मेलन मंगलवार को होगा, पहली सामान्य सभा में महापौर, सभापति एवं अपील समिति के सदस्यों का चुनाव किया जाएगा। कलेक्टर रायपुर इसमें पार्षदों को शपथ दिलाएंगे। जिन पार्षदों द्वारा शपथपत्र पर हस्ताक्षर किया जाएगा, वे ही महापौर और सभापति के चुनाव में भाग ले सकेंगे। जारी कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 11.30 बजे महापौर और 2 बजे सभापति का चुनाव किया जाएगा।

Next Story