Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : निर्वाचन आयोग सत्ता के दबाव में..? राजनैतिक दलों की बैठक में लगे गंभीर आरोप, बीजेपी को भी शिकायत

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा बुलाई गई राजनैतिक दलों की बैठक में छजका से पाँच प्रतिनिधि, भाजपा से पाँच प्रतिनिधि, सपा से एक, बसपा से दो, जबकि कांग्रेस से एक प्रतिनिधि उपस्थित थे। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ : निर्वाचन आयोग सत्ता के दबाव में..? राजनैतिक दलों की बैठक में लगे गंभीर आरोप, बीजेपी को भी शिकायत
X

रायपुर। राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक में छजका की ओर से आरोप लगाया गया है कि प्रशासन सत्ता के दबाव में उनकी उपेक्षा करता है। वहीं भाजपा ने शिवपुर चर्चा में अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह को कांग्रेस द्वारा चुनाव प्रभारी बनाए जाने पर शिकायत की है। इलाज करवाने पहुंचते हैं। राज्य निर्वाचन आयोग में राजनैतिक दलों की बैठक आयोजित की गई थी, यह बैठक राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जानकारी देने और राजनैतिक दलों से सूझाव लेने आयोजित की थी।

इस बैठक में छजका से पाँच प्रतिनिधि, भाजपा से पाँच प्रतिनिधि सपा से एक बसपा से दो जबकि कांग्रेस से एक प्रतिनिधि उपस्थित थे। छजका के द्वारा दुर्ग का हवाला देते हुए आरोप लगाया गया कि प्रशासन सत्ता के दबाव में उपेक्षा करता है और चुनाव निष्पक्ष हों यह सुनिश्चित हो। जबकि भाजपा ने चर्चा शिवपुर चुनाव में अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह को चुनाव प्रभारी बनाए जाने पर व्यवस्था और नियमों का हवाला देते हुए आयोग से तत्काल हस्तक्षेप का आग्रह किया। बैठक के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने कहा कि अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष को लेकर मौखिक शिकायत की गई है पर लिखित में नहीं है, लिखित शिकायत आएगी तो परीक्षण कराएँगे।

Next Story