Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा-कांग्रेस-जकांछ प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, गाजे-बाजे के साथ शक्ति प्रदर्शन

बिरगांव निगम चुनाव में सभी दल (BJP-Congress) कर रहे अपनी जीत का दावा, प्रत्याशियों ने भरे नामांकन,( candidates filed nominations) गाजे-बाजे के साथ शक्ति प्रदर्शन, प्रत्याशियों को फूल मालाओं से लादकर बाजे-गाजे और छत्तीसगढ़ी नृत्य के साथ रैली निकाली गई। पढ़िए पूरी ख़बर...

भाजपा-कांग्रेस-जकांछ प्रत्याशियों ने भरे नामांकन, गाजे-बाजे के साथ शक्ति प्रदर्शन
X

रायपुर: बिरगांव निगम चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन भाजपा और कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए बाजे-गाजे के साथ सभी प्रत्याशियों का नामांकन (candidates filed nominations) दाखिल कराया। कांग्रेस की रैली में प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, विधायक सत्यनारायण शर्मा शामिल हुए। भाजपा की रैली में पूर्व मंत्री राजेश मूणत, शहर अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी सहित कई नेता शामिल रहे। वहीं जनता कांग्रेस के प्रत्याशियों ने भी रैली निकालकर नामांकन जमा किया।

बिरगांव चुनाव को लेकर सबसे पहले भाजपा ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया। इसके एक दिन बाद कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी तय कर दिए। यूं तो पहले ही तय किए गए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी अपना नामांकन भर चुके हैं, पार्टी के निर्देश पर अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने एक साथ रैली निकालकर नामांकन दाखिल किया।

30 सीटें जीतने का दावा कर रहे भाजपा नेता

भाजपा के प्रत्याशी शगुन पैलेस के पास एकत्रित हुए। यहां से प्रत्याशियों को फूल मालाओं से लादकर बाजे-गाजे और छत्तीसगढ़ी नृत्य (Music and dance of Chhattisgarh) के साथ रैली निकाली गई। शहर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने इस अवसर पर प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा, सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने संपत्ति कर आधा करने का वादा किया था। आज तीन साल बाद किसी भी निकाय में संपत्ति कर आधा नहीं किया गया है। इसी के साथ पट्टा भी देने का वादा किया गया था, लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं किया है। कांग्रेस ने अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। हम कांग्रेस की वादाखिलाफी को लेकर जनता के बीच जाएंगे। इसी के साथ स्थानीय मुद्दे भी रहेंगे। कांग्रेस की वादाखिलाफी से तय है कि इस बार भाजपा को 40 में से 30 सीटों पर जीत मिलेगी और बिरगांव में हमारी पार्टी का महापौर बनेगा। पिछली बार भी हमारी पार्टी की महापौर अंबिका यदु बनी थीं, लेकिन कांग्रेस सरकार ने हार के डर से निगम चुनाव में महापौर का प्रत्यक्ष चुनाव ही बंद करा दिया है।

मंत्री चौबे के नेतृत्व में निकली कांग्रेस की रैली

कांग्रेस ने बुधवारी बाजार में सभी प्रत्याशियों को एकत्रित किया। यहां से प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के नेतृत्व में हजाराें की संख्या में जुटे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ प्रत्याशियों ने रैली निकाली। ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, कांग्रेस नेता जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा भी रैली में शामिल हुए। इस अवसर पर पंकज शर्मा ने कहा, बिरगांव में भाजपा की महापौर के कार्यकाल से जनता त्रस्त रही है। इधर कांग्रेस सरकार ने तीन साल में जो काम किए हैं, उसके कारण भरोसा है कि हमारी पार्टी को बिरगांव में बहुमत मिलेगा। हमारा लक्ष्य 35 सीटें जीतने का है। उन्होंने कहा, भविष्य में हम स्मार्ट बिरगांव बनाने का काम करेंगे।

मंत्री सत्यनारायण शर्मा से मूणत ने मांगा आशीर्वाद

भाजपा और कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के बाद एक ऐसा अवसर भी आया, जब कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा एक्टिवा में पीछे बैठकर प्रत्याशियों के नामांकन के लिए जा रहे थे, तब रास्तेे में पैदल आते हुए पूर्व मंत्री राजेश मूणत दिखे। दाेनों नेताओं ने रुककर बातचीत की। जब श्री शर्मा ने श्री मूणत से हाथ मिलाने के लिए हाथ बढ़ाया तो श्री मूणत ने सिर झुकाकर आशीर्वाद (Blessings) मांगा। श्री शर्मा ने तब उनके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया।

सभी सीटों पर जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी भी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा अमित जोगी की विशेष उपस्थिति में तथा शहर जिला अध्यक्ष डॉ. ओमप्रकाश देवांगन के नेतृत्व में जोगी कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का नामांकन दाखिला कराया। इस दौरान श्रीमती जोगी ने कहा, बिरगांव के कण-कण में राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी समाए हुए हैं। स्व. जोगी का यहां की जनता के साथ विशेष लगाव था, इसीलिए उन्होंने अपने शासनकाल में बिरगांव को नगर निगम का दर्जा दिलाया। डॉ. देवांगन ने कहा, नामांकन रैली में हजारों की संख्या में जनता का शामिल होना परिवर्तन का सबसे बड़ा प्रमाण है।

Next Story