Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एम्स अफसर ने बड़बोले गार्ड को बंद कमरे में जूतों से पीटा- अफसर के परिवार के बारे में अश्लील बातें करने का ऑडियो क्लिप मिला

एम्स में पदस्थ सिक्योरिटी ऑफिसर विपिन कुशवाहा के घर वालों के बारे में एम्स के कुछ कर्मचारियों ने अश्लील बातें की थी। इसे किसी ने रिकॉर्ड कर कुशवाहा को भेज दिया। इस बातचीत में कुशवाहा के घरवालों के बारे में आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। कुशवाहा ने रिखी राम पर आरोप लगाते हुए उसे पीटा है। पुलिस इस मामले में जानकारी लेकर कार्रवाई की बात कह रही है।

एम्स अफसर ने बड़बोले गार्ड को बंद कमरे में जूतों से पीटा- अफसर के परिवार के बारे में अश्लील बातें करने का ऑडियो क्लिप मिला
X

रायपुर: एम्स में एक सिक्योरिटी गार्ड को अस्पताल के अफसर ने पीट दिया। अब इस घटना के बाद अस्पताल के सभी सुरक्षाकर्मी एक जुट हो गए हैं। काम बंद करने अफसर पर कार्रवाई जैसी बातों को लेकर एम्स प्रबंधन और गार्ड्स के बीच खींच-तान जारी है।

अस्पताल में रिखी राम वर्मा बतौर सुरक्षाकर्मी काम करता हैं। रिखी ने बताया कि एम्स में पदस्थ असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर विपिन कुशवाहा ने मुझे कल अपने कैबिन में बुलवाया था। जब मैं अंदर गया तो उसने दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद मुझे जूते से पीटने लगा। हम इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। रिखी का दावा है कि ऑडियो में आवाज उसकी नहीं है, बेवजह अफसर ने उसके साथ मारपीट की है। मारपीट की ये घटना शुक्रवार की है। शनिवार को इस मामले में फिर से शिकायत लेकर सुरक्षाकर्मी पुलिस के पास गए हैं। आमानाका थाने की पुलिस इस मामले में जानकारी लेकर कार्रवाई की बात कह रही है।

हालांकि एम्स के सुरक्षा गार्ड्स के सख्त रवैये और बदतमीजियों के शिकार पहले भी लोग होते रहे हैं। खास कर 2 नम्बर गेट से बाहर निकलने की कोशिश करते लोगों के साथ वहां तैनात गार्ड ऐसे दुर्व्यवहार करते हैं जैसे वो कोई अपराधी हों और ये पुलिस। गेट नंबर 2 ट्रामा एमरजेंसी जाने का रास्ता है। लेकिन वहां से सिर्फ अंदर जाने की इजाजत है। बाहर जाने का गेट हमेशा बंद रहता है। ऐसे में लोग अनजाने में एंट्री गेट से बाहर जाने की चेष्टा करते हैं और ऐसा करते ही एम्स के गार्ड उस पर चिल्लाने लगते हैं। जबकि होना ये चाहिए की वहां के दोनों गेट खुले रहें और लोग बिना किसी असमंजसता के आना-जाना कर सकें। पर सिर्फ एक ही गेट खुला रखने की वज़ह से गार्ड्स और आम लोगों में अक्सर टकराव होता रहता है। और लोग् अपमानित होते रहते हैं। लेकिन ये वो आम लोग होते हैं, जो या तो खुद मरीज होते हैं, या मरीज के साथी। ये पहला मौका है जब किसी गार्ड को ऐसे किसी ने पीटा हो।

Next Story