Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी की कोरोना से मौत, एक निगम पार्षद से कैबिनेट मंत्री तक का सफर

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण (Kamla Rani Varun) का 62 वर्ष में लखनऊ में कोरोनावायरस के कारण निधन हो गया।

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी की कोरोना से मौत, एक निगम पार्षद से कैबिनेट मंत्री तक का सफर
X

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण (Kamla Rani Varun) का 62 वर्ष में लखनऊ में कोरोनावायरस के कारण निधन हो गया। कमला रानी लखनऊ के एक अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रही थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या का दौरा रद्द कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की कोरोना संक्रमण से रविवार को मौत हो गई। बीती 28 जुलाई को अस्पताल में उनके सैंपल की जांच की गई थी। जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा उनके परिवार के अन्य लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

फिलहाल सभी का इलाज लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा है। वही उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रहे हैं। 2017 में बीजेपी ने उन्हें कानपुर के घाटमपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला।

एक निगम पार्षद से एक कैबिनेट मंत्री तक का सफर

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का निधन कोरोनोवायरस के कारण हुआ है। 3 मई 1958 को जन्मी कमल रानी वरुण उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य थी। वो ग्यारहवीं और बारहवीं लोकसभा की सदस्य भी थीं। उन्होंने कानपुर विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र में स्नातकोत्तर किया।

उसके बाद 25 मई 1975 को किशन लाल वरुण से शादी की। दोनों की एक बेटी है। 1989 से 1995 तक कमल रानी वरुण महानगर परिषद, कानपुर की सदस्य थीं। वह 1996 में 11 वीं लोकसभा के लिए चुनी गईं।

1996 से 1997 तक उन्होंने श्रम और कल्याण समिति और उद्योग के लिए समिति के सदस्य के रूप में कार्य किया। कमल रानी वरुण ने 1997 में महिला सशक्तिकरण पर समिति के सदस्य के रूप में काम किया। 1998 में वह दूसरी बार संसद के लिए फिर से चुनी गईं।

1998 से 1999 तक उन्होंने समिति की आधिकारिक भाषा, श्रम और कल्याण समिति और पर्यटन मंत्रालय की सलाहकार समिति सहित विभिन्न समितियों के सदस्य के रूप में कार्य किया।

Next Story
Top