Logo
election banner
HR Manager Suicide: नोएडा में एक निजी कंपनी के एचआर मैनेजर ने सुसाइड कर लिया है। बताया जा रहा है कि साइबर ठगों ने उन्हें हनीट्रैप में फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल कर रहे थे और लाखों रुपये की मांग कर रहे थे।

HR Manager Suicide Case: हनी ट्रैप की घटनाएं बढ़ रही हैं। साइबर ठग लोगों को हनी ट्रैप में फंसाकर ब्लैकमेल कर मोटी रकम की मांग कर रहे हैं। अब ऐसी ही एक घटना नोएडा से सामने आ रही है, जहां हनी ट्रैप में फंसे एक निजी कंपनी के एचआर मैनेजर ने सुसाइड कर लिया है। बताया जा रहा है कि साइबर ठगों ने वीडियो कॉल के जरिए एचआर का आपत्तिजनक वीडियो बना लिया था। इसके बाद उनसे लाखों रुपये की मांग कर रहे थे। इससे परेशान एचआर मैनेजर ने आत्मघाती कदम उठा लिया। मृतक के पिता ने नोएडा के सेक्टर-49 थाने में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

एचआर मैनेजर ने फंदा लगाकर दी जान

मूलरूप से यूपी के प्रयागराज के रहने अभिषेक राज गुप्ता एक निजी कंपनी में एचआर मैनेजर पद पर कार्यरत थे। वे बरौला में किराये के मकान में रहते थे। 23 अप्रैल को उन्होंने फंदा लगाकर जान दे दी। मृतक के पिता फूलचंद गुप्ता ने बताया कि उनके बेटे ने सुसाइड करने से पहले बताया था कि उनके मोबाइल फोन पर पिछले कुछ दिनों से ईमेल और मैसेज आ रहे हैं। उसने बताया कि उसे हनीट्रैप में फंसाकर अश्लील वीडियो बना लिए थे। उस वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेल कर पैसों की मांग कर रहे हैं। 

मृतक के पिता ने बताया कि उन्होंने उसे पुलिस में शिकायत करने के सुझाव दिया था। उसने कहा था कि वो पुलिस में शिकायत दर्ज कराएगा, लेकिन उन्हें जरा भी अंदेशा नहीं था कि वो ब्लैकमेल से परेशान होकर अपनी जान दे देगा।

मैनेजर की फरवरी में हुई थी शादी 

मृतक के पिता ने बताया कि उसके बेटे की शादी फरवरी महीने में हुई थी, लेकिन अभी उसके साथ उसकी पत्नी साथ नहीं रह रही थी। वो अकेले ही रह रहा था। उन्होंने पुलिस में ब्लैकमेल करने वालों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है ताकि किसी अन्य शख्स के साथ ऐसा हादसा न हो सके।
ये भी पढ़ें:- हनी ट्रैप के बढ़ रहे मामले, ऑनलाइन फ्रेंडशिप के जरिए बनाया जाता है शिकार, ऐसे रहें अलर्ट

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया है। उस मोबाइल नंबर की डिटेल्स खंगाली जा रही है, जिससे साइबर ठगों ने अश्लील वीडियो बनाकर लाखों रुपये की मांग की थी। संबंधित पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। साथ ही, उन्होंने लोगों से साइबर ठगों से सतर्क रहने की अपील की है।

पुलिस ने बताया कि साइबर ठग लड़की की आवाज में मोबाइल पर बात करते हैं। इसके बाद अश्लील वीडियो बनाकर पैसों की डिमांड करते हैं। पुलिस का कहना है कि लोगों को इनसे बेहद सतर्क रहना चाहिए और कोई इनके झांसे में आ जाता है तो तुरंत पुलिस को शिकायत देनी चाहिए ताकि आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके।  

 

5379487