Logo
election banner
Bhopal News: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तत्वावधान में ज्ञानार्जन और विकास संस्थान द्वारा गुरुवार को "स्पंदन" एक सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया।

Bhopal News: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तत्वावधान में ज्ञानार्जन और विकास संस्थान द्वारा गुरुवार को "स्पंदन" एक  सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रशिक्षु अधिकारियों ने कविता पाठ कर प्रस्तुति दी। 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रसिद्ध लेखिका डॉ. इंदिरा दांगी रहीं। वहीं विशिष्ट अतिथि  प्रख्यात कवि मनीष 'बादल ' एवं अध्यक्ष संस्थान के निदेशक संजय कुमार रहे। 

इंदिरा दांगी ने अपने अनुभव साझा किए
इस दौरान कवियों ने अपनी कविताओं से समा बांधा। डॉ. इंदिरा दांगी ने अपने अनुभव प्रशिक्षु अधिकारियों से साझा किए। उन्होंने कहा कि नौकरी में मन न लगे तो कार लोन ले लीजिए और तब भी मन न लगे तो होम लोन ले लीजिए; फिर आप अच्छे से नौकरी कर सकते हैं। लेकिन हां, नौकरी में काम के घंटे देना, अपने आप को नहीं दे देना। जीविका और जीवन में अंतर बनाकर चलना। जीविका कब जीवन बन जाती है, पता ही नहीं चलता। 

कविता सुन मंत्रमुद्ध हुए श्रोता
इस अवसर पर  मनीष बादल ने स्वरचित दोहे एवं गजलों ने के माध्यम से अपनी बात रखी। कार्यक्रम के अध्यक्ष संजय कुमार, निदेशक, की कविता  पढ़ी।
"तुम्हे कभी पाया नहीं था , 
पर तुम्हे खोने का डर मुझे सोने नहीं देता...'

कविता ने कार्यक्रम को चार चाँद लगा दिया। मंच का संचालन अमन पोपली, प्रशिक्षु अधिकारी ने किया।

5379487