Logo
election banner
हरियाणा में टोहाना से जजपा विधायक तथा पूर्व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली द्वारा मंत्री पद पर रहते हुए वितरित की गई स्वैच्छिक कोटे की ग्रांट जारी करने की सरकार ने विजिलेंस जांच शुरू कर दी। इस संबंध में पंचायत विभाग ने विजिलेंस विभाग के पत्र का हवाला देते हुए फतेहाबाद डीसी राहुल नरवाल को जल्द रिपोर्ट देने को कहा है।

सुरेंद्र असीजा, फतेहाबाद: टोहाना से जजपा विधायक तथा पूर्व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली द्वारा मंत्री पद पर रहते हुए वितरित की गई स्वैच्छिक कोटे की ग्रांट जारी करने की सरकार ने विजिलेंस जांच शुरू कर दी। इस संबंध में पंचायत विभाग ने विजिलेंस विभाग के पत्र का हवाला देते हुए फतेहाबाद डीसी राहुल नरवाल को जल्द रिपोर्ट देने को कहा है। डीसी बताएंगे कि मंत्री द्वारा वितरित की गई स्वैच्छिक कोटे की ग्रांट देने में कोई गड़बड़ी हुई है या नहीं। इसी बीच पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली ने एक्स पर एक पोस्ट कर जजपा छोड़ने के संकेत दिए हैं। अब देखना यह होगा कि देवेंद्र बबली कब जजपा को छोड़ भाजपा का दामन थामेंगे।

सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष ने लगाए थे आरोप

सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष एवं गांव समैण के सरपंच रणवीर गिल व खाप नेता सूबे सिंह समैण ने देवेंद्र बबली पर स्वैच्छिक कोष की ग्रांट के वितरण में गड़बड़ी कर चहेते लोगों को इसका लाभ देने के आरोप लगाए थे। जिसमें कहा गया था कि मंत्री ने अपने स्टाफ के लोगों व जानकारों के खाते में ग्रांट जारी की है जो साधन संपन्न हैं। कुछ लोगों को ग्रांट जारी करने के बाद भी उनका काम नहीं होने के भी आरोप थे, इस मामले की जांच विजिलेंस कर रही है।

मनोहर, तंवर व मीनू के हैं नजदीकी

पंचायत मंत्री बनने के बाद से ही देवेंद्र बबली उस समय के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खास रहे थे तथा अपने विभाग में उन्होंने ई-लाइब्रेरी, गांवों में जिम, जोहड़ों का सुधारीकरण जैसे काम किए। उनके मंत्री रहते सीएम ने बिना सुभाष बराला के टोहाना में दो जनसभाएं की। देवेंद्र बबली सिरसा से भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर व पिछले दिनों ही भाजपा में शामिल हुए मीनू बैनीवाल के खास हैं, इसलिए चर्चा है कि बबली भाजपा में जाएंगे।

सुभाष बराला से 36 का आंकड़ा

भाजपा के कद्दावर नेता राज्यसभा सांसद सुभाष बराला से देवेंद्र बबली का शुरू से 36 का आंकड़ा रहा है। सुभाष बराला के राज्यसभा सांसद बनने के बाद अब भाजपा टोहाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी की तलाश में है। देवेंद्र बबली को 2019 में 1 लाख से अधिक वोट मिले थे तथा उन्होंने सुभाष बराला को 50 हजार से अधिक वोटों से हराया था।

वर्करों से रायशुमारी करूंगा: बबली

पूर्वमंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि अगले सप्ताह वर्कर मीटिंग बुलाकर रायशुमारी करूंगा। देश व टोहाना हित के लिए जो सही होगा, वहीं फैसला लेंगे। मैंने राजनीति सेवा के लिए शुरू की है, लोग सुख के लिए करते हैं। मैंने कम समय में व्यवस्था बदली है, मैंने अपने विवेक से सही एवं जरूरतमंदों को ही स्वैच्छिक ग्रांट जारी की हुई है।

5379487