Logo
election banner
Lucknow School Timing Change: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी की वजह से लखनऊ के जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का आदेश दिया है। अब कक्षा 12 तक के सभी स्कूल सुबह 7.30 बजे से 1 बजे तक खुलेंगे। 

Lucknow School Timing Change: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी की वजह से लखनऊ के जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों के समय में परिवर्तन करने का आदेश दिया है। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिया है कि वह तेज धूप और गर्मी को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन करें। डीएम ने आदेश दिया है कि 25 अप्रैल से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल सुबह 7.30 बजे से 1 बजे तक खुलेंगे।

40 डिग्री के पार पारा
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में लखनऊ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में पारा काफी तेजी से बढ़ा है। तेज धूप की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। लोगों को चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ रहा है। गर्म हवाओं की वजह से लोगों को काफी मुश्किल हो रही है। अधिकतम पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

सभी अभिभावकों ने जिलाधिकारी से की अपील 
यूपी में पड़ रही भीषण गर्मी और लू को देखते हुए तमाम अभिभावकों के साथ-साथ शिक्षक संगठनों की ओर से भी स्कूलों के समय में बदलाव की अपील की जा रही थी। सभी की ओर से मौसम विभाग माध्यम से जारी ग्रीष्म लहर की चेतावनियों का भी हवाला दिया जा रहा था। 

5379487