Logo
election banner
Balkaru Singh Accuses Punjab Government: पिता बलकौर सिंह ने मंगलवार को एक्स और इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार बच्चे की वैधता पर परिवार से पूछताछ कर रही है।

Balkaru Singh Accuses Punjab Government: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने अपने दूसरे बेटे के जन्म के बाद भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। 17 मार्च को सिद्धू की मां चरण कौर ने आईवीएफ तकनीक से बेटे को जन्म दिया है। सिद्धू मूसेवाला की 22 महीने पहले मनसा जिले में सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। 

पिता बलकौर सिंह ने मंगलवार को एक्स और इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार बच्चे की वैधता पर परिवार से पूछताछ कर रही है।

मैं कहीं नहीं भाग रहा, जब बुलाएंगे आ जाऊंगा
बलकौर सिंह ने कहा कि वाहेगुरु के आशीर्वाद से हमें अपना शुभदीप (सिद्धू मूसेवाला) वापस मिल गया। लेकिन सरकार मुझे परेशान कर रही है, मुझसे बच्चे के दस्तावेज पेश करने के लिए कहा जा रहा है। मुझे यह साबित करने के लिए कहा जा रहा है कि बच्चा वैध है। मैं आम आदमी पार्टी की सरकार, खासकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से अनुरोध करता हूं कि पहले मेरी पत्नी का इलाज तो पूरा हो जाने दीजिए। मैं यहीं का रहने वाला हूं और आप पूछताछ के लिए मुझे जब और जहां भी बुलाएंगे, मैं हाजिर हो जाऊंगा। मैं सभी कानूनी दस्तावेज मुहैया कराऊंगा। 

कांग्रेस ने सीएम मान पर लगाए आरोप
राज्य में विपक्षी नेताओं ने सिद्धू मूसेवाला के पिता के आरोपों पर पंजाब सरकार की आलोचना की। पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने राज्य सरकार से परिवार को परेशान करना बंद करने का आग्रह किया। वारिंग ने कहा कि भगवंत मान जी आप शायद एकमात्र ऐसे पंजाबी हैं जिन्होंने अभी तक बलकौर सिद्धू जी को उनके नवजात बेटे के जन्म पर बधाई नहीं दी है और अब आपका प्रशासन उन्हें कानूनी बाधाओं से परेशान कर रहा है। आपसे अनुरोध है कि सिद्धू परिवार को परेशान करना बंद करें और उन्हें एक बार खुशियां मनाने दें। 

और कितना गिरोगे मान?
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी कहा कि सिद्धू मूसेवाला के पिता का बयान सुनना बहुत चौंकाने वाला है। भाजपा प्रवक्ता आरपी सिंह ने एक्स पर लिखा कि सिद्धू मूसेवाला के पिता का बयान सुनना बहुत चौंकाने वाला है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि भगवंत मान का प्रशासन उन्हें बच्चे की वैधता साबित करने के लिए नवजात शिशु के दस्तावेज दिखाने के लिए मजबूर कर रहा है।

उन्होंने कहा कि सीएम मान साहब, आप कितना नीचे गिर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसेवाला की मां ने बच्चे को जन्म देने के लिए इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) कराया।

6 हमलावरों ने की थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
सिद्धू मूसेवाला अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। उसकी 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा के जवाहर के गांव में छह हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मूसेवाला की हत्या की जांच कर रही एसआईटी ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और जग्गू भगवानपुरिया सहित 34 आरोपियों के खिलाफ तीन सप्लीमेंट्री चार्जशीट सहित चार आरोपपत्र दायर किए हैं। जिसमें दावा किया गया है कि हत्या बिश्नोई और बंबीहा गिरोह के बीच प्रतिशोध की हत्याओं की एक सीरीज का हिस्सा थी।

इस हत्याकांड में कुल 34 आरोपी हैं। इनमें से पुलिस ने 29 को गिरफ्तार कर लिया था। दो आरोपी मंदीप सिंह और मनमोहन सिंह की फरवरी में गोइंदवाल जेल में झड़प के दौरान मौत हो गई।

 

jindal steel
5379487