Logo
election banner
Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 में शनिवार को दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच लखनऊ में खेला जाएगा। ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से होगा।

Lucknow Super Giants vs Rajasthan Royals IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 44वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच शनिवार शाम 7.30 बजे से लखनऊ में खेला जाएगा। राजस्थान टेबल टॉपर है। यानी पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। राजस्थान ने 8 में से 7 मुकाबले जीते हैं। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स 8 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। अगर लखनऊ की टीम राजस्थान को हराने में सफल रहती है तो फिर पॉइंट्स टेबल में केकेआर को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ जाएगी। 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर में हराया था। ये सीएसके की इस सीजन में घर में पहली हार थी। उस मुकाबले में मार्कस स्टोइनिस ने शतक ठोका था। वहीं, राजस्थान ने अपने पिछले मुकाबले में बड़ी आसानी से मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से रौंदा था। यानी दोनों टीमें ही जीत के साथ इस मुकाबले में उतरेंगी। 

हेड टू हेड
लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबतक 4 मैच हुए हैं। इसमें से तीन राजस्थान ने जीते हैं। यानी पलड़ा रॉयल्स का ही भारी है। 

राजस्थान की ताकत बल्लेबाजी
आईपीएल 2024 में राजस्थान अगर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है तो उसमें टीम के बल्लेबाजों का बड़ा हाथ है। कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं। संजू और रियान दोनों ने तीन-तीन अर्धशतक जमाने के साथ ही 300 से अधिक रन भी बनाए हैं। टॉप ऑर्डर में जोस बटलर भी गेंदबाजों की खबर ले रहे हैं। वो इस सीजन में 2 शतक लगाने वाले इकलौते बैटर हैं। 

 लखनऊ के लिए केएल राहुल अहम
लखनऊ की बल्लेबाजी इस सीजन में केएल राहुल के इर्द-गिर्द घूम रही। वो टीम के लिए टॉप स्कोरर हैं। राहुल ने 8 मैच में 302 रन बनाए हैं। उनके अलावा निकोलस पूरन भी दमदार बल्लेबाजी कर रहे। मार्कस स्टोइनिस और दीपक हुडा भी लय में आ गए हैं। ऐसे में राजस्थान के गेंदबाजों के लिए ये तीनों बड़ी परेशानी बन सकते हैं। 

लखनऊ की गेंदबाजी कमजोर
लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए इस सीजन की खोज कहे जा रहे पेसर मयंक यादव चोटिल होने की वजह से 7 अप्रैल के बाद से कोई मैच नहीं खेल पाए हैं। मयंक ने इसी सीजन में डेब्यू किया था और पहले दो मुकाबलों में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। उन्होंने दोनों मुकाबलों में तीन-तीन विकेट लिए थे। लेकिन, गुजरात जायंट्स के खिलाफ मैच में चोटिल होने की वजह से वो अपने कोटे के पूरे ओवर नहीं फेंक पाए थे। उनकी कमी लखनऊ को खल रही। यश ठाकुर ने 7 मैच में 9 विकेट जरूर लिए। लेकिन, वो बल्लेबाजों को डराने वाले गेंदबाज नहीं हैं। 

 

5379487